एमपी में सीएम हेल्प लाइन में अफसरों की कम्पलेंट करना किसान को पड़ा भारी, कलेक्टर ने भेजा जेल

एमपी में सीएम हेल्प लाइन में अफसरों की कम्पलेंट करना किसान को पड़ा भारी, कलेक्टर ने भेजा जेल

प्रेषित समय :17:51:00 PM / Wed, Sep 21st, 2022

दतिया. मध्यप्रदेश के दतिया जिले के एक किसान को शिकायत करना भारी पड़ गया. सीएम हेल्पलाइन में लोक निर्माण विभाग सहित अन्य विभागों के अफसरों की बार-बार शिकायत के कारण कलेक्टर ने किसान को धारा 151 के तहत जेल भेज दिया है.

यह मामला दतिया के ग्राम गुढ़ा का है, जहां एक ग्रामीण किसान राजेंद्र यादव कलेक्ट्रेट में शिकायत लेकर पहुंचा था. जिला प्रशासन के मुताबिक राजेंद्र यादव शिकायतें करने का आदी है. उसने सीएम हेल्पलाइन में एक ही मोबाइल नंबर से 70 से अधिक शिकायत करने वाला जन सुनवाई में भी आया था. कलेक्टर संजय कुमार ने राजेंद्र यादव को धारा 151 में जेल भेज दिया.

किसान पर 71 फर्जी शिकायतों का आरोप

शासन की मंशा के अनुरूप समस्याओं के निराकरण के लिए प्रति मंगलवार को होने वाली जन सुनवाई कार्यक्रम में एक ऐसा व्यक्ति भी अपनी शिकायत लेकर पहुंचा था. उसने एक ही मोबाइल नम्बर से सीएम हेल्प लाइन में विभिन्न विभागों से संबंधित 71 शिकायतें थी. कलेक्टर संजय कुमार ने जन सुनवाई में उस व्यक्ति द्वारा की गई शिकायतों को फर्जी बताया है.

उन्होंने कहा कि फर्जी शिकायत करने वाले को तत्काल जेल भेजने की कार्रवाई की. दतिया जनपद पंचायत के ग्राम गुढ़ा निवासी राजेन्द्र उर्फ बच्चू यादव पिता दयाराम सीएम हेल्प लाइन के तहत एक ही मोबाइल नम्बर से विभिन्न विभागों के विरुद्ध शिकायत कर अधिकारियों को भयभीत करने के उद्देश्य से की है. राजेन्द्र उर्फ बच्चू यादव ने शिकायतों पर कार्यवाही न होने के संबंध में जन सुनवाई में जिला कलेक्टर संजय कुमार से कहा कि मेरे द्वारा विभिन्न विभागों से संबंधित कई शिकायतें की गई हैं. लेकिन कोई कार्यवाही नहीं हुई है. कलेक्टर को शिकायतकर्ता की बात पर शंका होने पर उन्होंने उसके द्वारा किए गए नंबर से शिकायतों का जब डिटेल निकलवाया. यह बात सामने आई कि राजेन्द्र उर्फ बच्ची यादव फर्जी तरीके से एक ही मोबाइल नम्बर से विभिन्न विभागों में शिकायत कर अधिकारियों को भयभीत कर रहा था. कलेक्टर ने उसके इस कृत्य को देखते हुए उसे जेल भेजने की कार्रवाई.

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

अभिमनोजः श्रेष्ठ अवसर को सर्वश्रेष्ठ उपलब्धि बनाएं! आईएसएसएफ वर्ल्ड कप शूटिंग चैम्पियनशिप की मेजबानी मध्यप्रदेश को....

मध्यप्रदेश के मंडला का जवान उग्रवादियों से हुई मुठभेड़ में शहीद

मध्यप्रदेश में भारी बारिश की चेतावनी: मौसम विभाग ने इन शहरों के लिए जारी किया ऑरेंज अलर्ट

मध्यप्रदेश : पत्नी ने मांगा तलाक तो पति ने सड़क पर ही पत्नी पर पेट्रोल डालकर लगाई आग

मध्यप्रदेश के कुख्यात गैंगस्टर मुख्तार मलिक की राजस्थान में हुई गैंगवार में मौत..!

Leave a Reply