जबलपुर में ईसाई धर्मगुरु पीसी सिंह ने पीडब्ल्यूडी की जमीन पर भी किया था कब्जा, सुरेश जैकब पर भी कसा शिकंजा

जबलपुर में ईसाई धर्मगुरु पीसी सिंह ने पीडब्ल्यूडी की जमीन पर भी किया था कब्जा, सुरेश जैकब पर भी कसा शिकंजा

प्रेषित समय :16:29:41 PM / Tue, Sep 27th, 2022

पलपल संवाददाता, जबलपुर. एमपी के जबलपुर में ईसाई धर्मगुरु पीसी सिंह का एक और कारनामा सामने आया है. पीसी सिंह ने स्कूल से क्राइस्ट चर्च स्कूल से लगी करीब एक एकड़ जमीन पर भी कब्जा कर लिया था. वहीं दूसरी ओर पीसी सिंह के खास सुरेश जैकब पर ईओडब्ल्यू ने शिकंजा कस दिया है. खबर है कि सुरेश जैकब से भी ईओडब्ल्यू की टीम ने पूछताछ की है, जिसमें कई अह्म खुलासे हुए है.

                                  बताया गया है कि ईसाई धर्मगुरु पीसी सिंह ने बिशप बनते ही मिशनरी की जमीनों पर अपनी नजर तिरछी कर ली. उन जमीनों पर कब्जा करने के लिए हर संभव प्रयास करता रहा. यहां तक कि सुरेश जैकब की मदद से वह अपने मंसूबों में कामयाब भी हो गया. उसने मिशनरी की करोड़ों रुपए की जमीन पर कब्जा कर दिया. इसके अलावा पीसी सिंह ने पीली कोठी से लगी करीब एक एकड़ जमीन पर कब्जा कर रखा है. उक्त जमीन जमीन लोक निर्माण विभाग की है, जिसकी लीज 1999 में खत्म हो गई थी. इसके बाद भी सिंह ने जमीन पर कब्जा कर रखा था. ईओडब्ल्यू ने राजस्व विभाग को पत्र लिखकर जमीन को जिला प्रशासन कहा है कि जिला प्रशासन अपने अधीन कर ले. वहीं दूसरी ओर पीसी सिंह के जेल जाने के बाद से इस बात को लेकर अटकलें लगना शुरु हो गई थी. सुरेश जैकब पर भी ईओडब्ल्यू की टीम जल्द ही शिकंजा कसेगी, क्योंकि सुरेश जैकब की मदद से ही पीसी सिंह ने करोड़ों रुपए की बेशकीमती जमीनों पर कब्जा किया था. अब खबर है कि ईओडब्ल्यू की टीम ने सुरेश जैकब पर शिकंजा कस दिया है, दो दिन से ईओडब्ल्यू की टीम द्वारा सुरेश जैकब से पूछताछ की जा रही है.

पूछताछ में सुरेश जैकब ने कई अह्म खुलासे किए है, आज भी सुरेश जैकब को ईओडब्ल्यू के आफिस बुलाया गया था. वहीं दूसरी ओर ईओडब्ल्यू की टीम द्वारा ईसाई धर्मगुरु पीसी सिंह की पत्नी नोरासिंह, बेटे पीयूष व सुरेश जैकब के बेटे क्षितिज जैकब के बारे में भी अह्म जानकारी एकत्र की जा रही है. ऐसा कहा जा रहा है कि आने वाले दिनों में क्षितिज जैकब भी ईओडब्ल्यू की टीम शिकंजा कसेगी.

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

जबलपुर में प्रेमी के साथ मिलकर कराई पति की हत्या, तीन गिरफ्तार

जबलपुर मेडिकल कालेज में 50 हजार रुपए में छिंदवाड़ा की युवती दिया जा रहा था नर्स का फर्जी नियुक्ति पत्र, 3 गिरफ्तार

जबलपुर ईओडब्ल्यू ने सेवानिवृत कार्यपालन यंत्री कोदूप्रसाद तिवारी सहित चार के खिलाफ न्यायालय में पेश किया चालान

Leave a Reply