देश के अनेक राज्यों में बारिश का येलो अलर्ट, उत्तराखंड में शुरू हुई बर्फबारी

देश के अनेक राज्यों में बारिश का येलो अलर्ट, उत्तराखंड में शुरू हुई बर्फबारी

प्रेषित समय :14:24:13 PM / Sun, Oct 9th, 2022

दिल्ली. दिल्ली-एनसीआर में पश्चिमी विक्षोभ के दबाव के चलते हो रही बारिश दो दिनों से दिल्ली एनसीआर समेत देश के कई हिस्सों को खूब भिगो रही है. मौसम विभाग के अनुसार आज भी एनसीआर कुछ इलाकों में झमाझम बारिश हो सकती है. इसके अलावा उत्तर प्रदेश, बिहार, महाराष्ट्र और मध्यप्रदेश समेत देश के कई अन्य हिस्सों में आज फिर भारी बारिश का अलर्ट है.

मौसम विभाग ने रविवार को दिल्ली में अधिकांश स्थानों पर हल्की से मध्यम बारिश के साथ आसमान में सामान्य रूप से बादल छाए रहने का अनुमान जताया है. वहीं पश्चिमी विक्षोभ के चलते आगामी 48 घंटों में पूर्वी राजस्थान के ज्यादातर भागों में बारिश की संभावना है. मुंबई में भी फिलहाल बारिश से राहत के आसार नहीं है.

मौसम विभाग के अनुसार मुंबई में शुक्रवार से बारिश हो रही है. कभी धीमी तो कभी तेज बारिश रविवार को भी जारी रहेगी. मौसम विभाग ने मुंबई में अगले 48 घंटे के लिए येलो अलर्ट जारी किया है. वहीं उत्तराखंड की पहाडिय़ों पर अभी से बर्फ गिरने लगी है, जबकि सर्दी का मौसम अभी दूर है. पिथौरागढ़ में पहाड़ ही नहीं खेतों में भी खूब बर्फ गिरी है. इसी प्रकार पंचाचुली से लेकर राजरंभा और हंसलिंग की चोटियों पर केवल बर्फ ही बर्फ नजर आ रही है. व्यास घाटी के ओम पर्वत से लेकर आदि कैलाश और नाभी समेत कई गांवों में खूब बर्फबारी हुई है.

भारी बारिश के चलते दिल्ली एनसीआर में जगह जगह जलभराव और उत्तराखंड में लैंड स्लाइड को देखते हुए संबंधित इलाकों की पुलिस ने अलर्ट जारी किया है. उत्तराखंड की पुलिस ने साफ तौर पर कहा है कि संभल कर यात्रा का प्लान बनाएं. इसी प्रकार दिल्ली पुलिस ने जलभराव वाले स्थानों की लिस्ट जारी की है. वाहन चालकों और यात्रियों को यात्रा पर निकलने से पहले इस लिस्ट को देख लेने की अपील की है. इसी प्रकार गाजियाबाद, नोएडा और गुरुग्राम पुलिस ने भी लोगों से बारिश के दौरान सड़क पर संभल कर निकलने के लिए आगाह किया है.

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

देश के अनेक राज्यों में भारी बारिश की संभावना, चक्रवाती हवाएं तीन दिन तक रहेंगी सक्रिय

दशहरा पर एमपी के 20 जिलों में भारी बारिश का अलर्ट, आईएमडी ने यह कहा

अगले 3 दिनों में एमपी समेत इन राज्यों में भारी बारिश की चेतावनी, दक्षिण-पश्चिम मानसून का दिख रहा असर

राजस्थान के धौलपुर में सो रहे परिवार पर गिरा घर, 4 बच्चों की मौत, बारिश के कारण धंसा था एक हिस्सा

जबलपुर: बारिश से लबालब हुआ बरगी बांध, 13 गेट से की जा रही पानी की निकासी, डूबे घाट

Leave a Reply