दिल्ली सरकार के मंत्री राजेंद्र पाल गौतम ने दिया इस्तीफा, इस घटनाक्रम से थे विवादों में

दिल्ली सरकार के मंत्री राजेंद्र पाल गौतम ने दिया इस्तीफा, इस घटनाक्रम से थे विवादों में

प्रेषित समय :17:53:42 PM / Sun, Oct 9th, 2022

नई दिल्ली. दिल्ली में शपथ वाले विवाद के बाद आम आदमी पार्टी के मंत्री राजेंद्र पाल गौतम ने अपने पद से इस्तीफा दे दिया है. बता दें कि राजेंद्र पाल गौतम दिल्ली के समाज कल्याण मंत्री पद पर थे. बता दें कि दिल्ली के कैबिनेट मंत्री राजेंद्र पाल गौतम हाल ही में बौद्ध महासभा के एक कार्यक्रम में शामिल हुए थे.

आरोप है कि मंत्री ने महासभा में लोगों को शपथ दिलाई कि राम-कृष्ण को नहीं मानूंगा. इस मामले पर भारतीय जनता पार्टी के नेता आम आदमी पार्टी पर हमलावर थे और आप से मंत्री को बर्खास्त करने की मांग की थी.

इस्तीफा देने के बाद राजेंद्र पाल गौतम ने ट्विटर पर लिखा कि आज महर्षि वाल्मीकि का प्रकटोत्सव दिवस है एवं दूसरी ओर मान्यवर कांशीराम साहेब की पुण्यतिथि भी है. ऐसे संयोग में आज मैं कई बंधनों से मुक्त हुआ और आज मेरा नया जन्म हुआ है. अब मैं और अधिक मज़बूती से समाज पर होने वाले अत्याचारों व अधिकारों की लड़ाई को बिना किसी बंधन के जारी रखूंगा.

बौद्ध धर्म अपनाने की दीक्षा लेने के लिए 10,000 से अधिक लोग एकत्र हुए. कार्यक्रम का एक वीडियो भी वायरल है जिसमें आप मंत्री और अन्य को शपथ लेते और कहते हुए देखा जा सकता है, मुझे ब्रह्मा, विष्णु और महेश्वर में कोई विश्वास नहीं होगा, न ही मैं उनकी पूजा करूंगा. मुझे राम में कोई विश्वास नहीं होगा और कृष्ण, जिन्हें भगवान का अवतार माना जाता है, और न ही मैं उनकी पूजा करूंगा.

राजेंद्र पाल ने ट्विटर पर लिखा, आइए मिशन को बुद्ध की ओर बुलाएं, जय भीम. आज अशोक विजयादशमी पर मिशन जय भीम के तत्वावधान में 10,000 से अधिक बुद्धिजीवियों ने एक जाति और अछूत मुक्त भारत बनाने का संकल्प लिया.

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

दिल्ली में 6 साल के बच्चे की बलि, आरोपियों ने सपने और बलि की यह कहानी सुनाई

ईरान से चीन जा रहे विमान में बम होने की सूचना के बाद दिल्ली में नहीं मिली लैंडिंग की इजाजत

दिल्ली में युवक की हत्या के बाद बवाल, इलाके में तैनात की गई पुलिस फोर्स

Leave a Reply