तीन दिनों के लिए गुजरात-एमपी दौरे पीएम मोदी, 14,500 करोड़ के प्रोजेक्ट की देंगे सौगात

तीन दिनों के लिए गुजरात-एमपी दौरे पीएम मोदी, 14,500 करोड़ के प्रोजेक्ट की देंगे सौगात

प्रेषित समय :16:01:18 PM / Sun, Oct 9th, 2022

नई दिल्ली. चुनाव के ऐलान से पहले सौगातों की एक और किस्त लेकर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी प्रधानमंत्री गुजरात के दौरे पर जा रहे हैं. दरअसल गुजरात में इसी साल के आखिरी में विधानसभा चुनाव होने हैं. लिहाजा बीजेपी के पास सत्ता बनाए रखने की चुनौती है.

पीएम मोदी आज गुजरात और मध्य प्रदेश के तीन दिवसीय दौरे पर रवाना होंगे. इस दौरान वह गुजरात में 14 हजार 500 करोड़ रुपये की विकास परियोजनाओं का शुभारंभ करेंगे. जिसमें संयुक्त राष्ट्र मेहता इंस्टीट्यूट ऑफ कार्डियोलॉजी एंड रिसर्च सेंटर में एक नया छात्रावास भवन और उपचार सुविधाएं और किडनी रोग संस्थान की 850-बेड की नई सुविधा और अहमदाबाद में आईकेडीआरसी केंद्र शामिल है.

प्रधानमंत्री कार्यालय के अनुसार, पीएम मोदी अपने गृह राज्य की यात्रा मेहसाणा के मोढेरा से शुरू करेंगे. जहां वह 3,900 करोड़ रुपये से अधिक की परियोजनाओं की आधारशिला रखेंगे. प्रधानमंत्री मोढेरा को भारत का पहला चौबीसों घंटे सौर ऊर्जा से चलने वाला गांव भी घोषित करेंगे. इसके बाद बहुचराजी में जनसभा को संबोधित करेंगे.

इसके बाद प्रधानमंत्री मोढेरा में सोलर विलेज प्लांट का लोकार्पण करेंगे. साथ ही मोढेरा में लाइट एंड साउंड शो का लोकार्पण भी करेंगे. मोढेरा में कुल देवी मोढेश्वरी माता के दर्शन के लिए जाएंगे. दूधसागर डेयरी के एक पाउडर प्लांट का भी लोकार्पण करेंगे.

इसके बाद बहुचराजी मंदिर पहुंचकर 200 करोड़ रुपये के नवीन प्लांट का लोकार्पण करेंगे. वहीं सोमवार को प्रधानमंत्री भरूच में एक पार्क का शिलान्यास करेंगे. आणंद पहुंचकर जनसभा को संबोधित करेंगे. जामनगर पहुंचकर विकास कार्यों का लोकार्पण और शिलान्यास करेंगे. इसके बाद प्रधानमंत्री मध्यप्रदेश जाएंगे. प्रधानमंत्री 11 अक्टूबर मंगलवार को महाकाल मंदिर के महाकाल लोक का लोकार्पण करेंगे. प्रधानमंत्री का यहां एक आमसभा को भी संबोधित करने का भी कार्यक्रम है.

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

ईरान से चीन जा रहे विमान में बम होने की सूचना के बाद दिल्ली में नहीं मिली लैंडिंग की इजाजत

दिल्ली में 6 साल के बच्चे की बलि, आरोपियों ने सपने और बलि की यह कहानी सुनाई

दिल्ली में युवक की हत्या के बाद बवाल, इलाके में तैनात की गई पुलिस फोर्स

Leave a Reply