महाराष्ट्र: उद्धव गुट को शिवसेना उद्धव बालासाहेब ठाकरे नाम और मशाल निशान, शिंदे गुट को मिला यह नाम व निशान

महाराष्ट्र: उद्धव गुट को शिवसेना उद्धव बालासाहेब ठाकरे नाम और मशाल निशान, शिंदे गुट को मिला यह नाम व निशान

प्रेषित समय :20:17:38 PM / Mon, Oct 10th, 2022

मुंबई. चुनाव आयोग ने शिवसेना का चुनाव चिह्न तीर-कमान फ्रीज करने के बाद उद्धव ठाकरे और एकनाथ शिंदे गुट को नए नाम और इलेक्शन सिंबल जारी कर दिए हैं. उद्धव गुट को शिवसेना उद्धव बालासाहेब ठाकरे नाम और मशाल निशान दिया गया है. वहीं, शिंदे गुट को बालासाहेबची शिवसेना नाम मिला है. वहीं, शिंदे का मांगा गया निशान गदा उन्हें नहीं दिया गया है. चुनाव आयोग ने इसे धार्मिक प्रतीक माना है.

महाराष्ट्र में शिवसेना के उद्धव ठाकरे और एकनाथ शिंदे गुट ने मुंबई की अंधेरी पूर्व सीट पर उपचुनाव के लिए चुनाव चिन्ह इलेक्शन कमिशन को सौंप दिए हैं. आयोग ने शिवसेना के सिम्बल तीर-कमान को फ्रीज कर दिया है. दोनों गुटों ने आयोग को तीन नाम और चिन्ह दिए थे.

आयोग ने शिवसेना नाम और तीर-कमान निशान फ्रीज किए

चुनाव आयोग ने अंधेरी पूर्व उपचुनाव में शिवेसना के नाम और चुनाव चिह्न के इस्तेमाल पर अंतरिम रोक ला दी थी. आयोग ने चुनाव चिह्न के लिए दोनों गुटों को सोमवार तक का समय दिया गया था.

उद्धव ने चुनाव आयोग को दिए थे तीन नाम और तीन निशान

उद्धव ठाकरे ने जानकारी दी थी कि उप चुनाव के लिए उन्होंने चुनाव आयोग को तीन नाम और तीन निशान के विकल्प दिए थे. निशान में त्रिशूल, उगता सूरज और मशाल शामिल थे. वहीं, पार्टी के नाम शिवसेना बाला साहेब ठाकरे, शिवसेना बालासाहेब प्रबोधनकर ठाकरे, शिवसेना उद्धव बालासाहेब ठाकरे दिए गए थे.

3 नवंबर को होने हैं अंधेरी ईस्ट विधानसभा का उपचुनाव

महाराष्ट्र की अंधेरी ईस्ट सीट शिवसेना विधायक रमेश लटके के निधन के बाद से खाली है, इसलिए इस सीट पर उपचुनाव हो रहे हैं. चुनाव 3 नवंबर को होंगे. 14 अक्टूबर नामांकन की आखिरी तारीख है. 17 अक्टूबर तक नाम वापस लिए जा सकेंगे. 6 नवंबर को रिजल्ट आएंगे. उद्धव ठाकरे गुट उपचुनाव लड़ रहा है. शिंदे गुट की सहयोगी भाजपा ने भी चुनाव लड़ने का फैसला किया है.

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

उद्धव ने शिवसेना बालासाहेब ठाकरे मांगा पार्टी का नया नाम, बोले- हम जीतकर दिखाएंगे

चुनाव आयोग का निर्णय: चुनाव चिन्ह धनुष और तीर फ्रीज, शिंदे और उद्धव कोई गुट नहीं कर सकता इस्तेमाल

साकार होगा महाराष्ट्र के पुलिस कर्मियों का सपना, सीएम शिंदे ने पलटा उद्धव सरकार का फैसला

साकार होगा महाराष्ट्र के पुलिस कर्मियों का सपना, सीएम शिंद ने पलटा उद्धव सरकार का फैसला

सुप्रीम कोर्ट ने चुनाव आयोग की कार्रवाई रोकने से किया इनकार, उद्धव ठाकरे गुट को बड़ा झटका

Leave a Reply