MP EOW की जांच में बड़ा खुलासा, ईसाई धर्मगुरु पीसी सिंह के निजी बैंक खातों में मिले 10.50 करोड़ रुपए..!

MP EOW की जांच में बड़ा खुलासा, ईसाई धर्मगुरु पीसी सिंह के निजी बैंक खातों में मिले 10.50 करोड़ रुपए..!

प्रेषित समय :21:01:45 PM / Thu, Oct 13th, 2022

पलपल संवाददाता, जबलपुर. मध्यप्रदेश के जबलपुर में ईसाई धर्मगुरु व पूर्व बिशप पीसी सिंह व उनके परिवान के निजी खातों में अभी तक 10 करोड़ 50 लाख रुपए जमा मिले है. इस बात का खुलासा राज्य आर्थिक अपराध अन्वेषण ब्यूरो (ईओडब्ल्यू) द्वारा की जा रही जांच में हुआ है. पीसी सिंह के बेटे पियूष पाल सिंह को आज ही ईओडब्ल्यू ने साक्ष्यों के आधार पर गिरफ्तार किया है.

                               ईओडब्ल्यू एसपी देवेन्द्रप्रताप सिंह राजपूत ने बताया कि ईसाई धर्मगुरु पीसी सिंह ने अपने नियंत्रण की शैक्षणिक संस्थाओं से अन्य धार्मिक संस्थाओं में करीब 6 करोड़ रुपए ट्रांसफर कर लिए. एफआईआर के वक्त यह राशि दो करोड़ 70 लाख रुपए पता चली थी. इसी तरह पीसी सिंह व उनके परिवार के नजी बैंक खातों में करीब 6 करोड़ 50 लाख रुपए जमा होने की साक्ष्य मिले है. अभी तक 1 करोड़ 65 लाख रुपए भारतीय मुद्रा, 18 लाख की विदेशी मुद्रा, दो करोड़ दो लाख रुपए की एफडीआर, खातों में करीब 6 करोड़ 50 लाख रुपए नगद मिले है. इस तरह से अभी तक 10 करोड़ 50 लाख रुपए होना पाए गए है. इसके अलावा पीसी सिंह ने करोड़ों रुपए जमीनों की खरीद फरोख्त में निवेश किए है, इस मामले की जांच भी ईओडब्ल्यू की टीम द्वारा की जा रही है. आने वाले दिनों में और भी बड़े खुलासे होगें.

24 बैंक खाते है पीसी सिंह व उनके परिवार के नाम-

ईओडब्ल्यू एसपी देवेन्द्रप्रताप सिंह राजपूत ने बताया कि अभी तक की जांच में इस बात का खुलासा हुआ है कि पीसी सिंह व उनके परिवार के नाम पर करीब 24 बैंक खाते है. इन बैंक खातों में पीसी सिंह द्वारा उसके नियंत्रण की शिक्षण संस्थाओं से मिलने वाली राशि व अन्य स्त्रातों से मिलने वाले रुपए जमा किए जाते रहे. इन सभी की जांच जारी है.

क्राइस्ट चर्च स्कूल की फीस से खरीदी 90 लाख की दो गाडिय़ां-

ईओडब्ल्यू अधिकारियों द्वारा की जा रही जांच में इस बात की भी जानकारी मिली है कि आरोपी पीसी सिंह ने क्राइस्ट चर्च स्कूल के बच्चों की फीस के रुपयों से 60 लाख रुपए की डिस्कवरी व 30 लाख रुपए की फोर्ड एंडेवर कार स्वयं के उपयोग के लिए खरीदी है. उक्त वाहनों को ईओडब्ल्यू द्वारा पिछले दिनों घर से बरामद कर लिया गया है. 

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

जबलपुर में दिल-दहलाने वाली घटना: श्मशान में ब्लेड से मृत गर्भवती का पेट चीरकर निकाला 8 माह का बच्चा

जबलपुर पश्चिम: ऑन लाइन क्रिकेट सट्टा खिला रहे 4 सटोरिए गिरफ्तार, 11.45 लाख रुपए नगद बरामद

जबलपुर में 40 लाख की कार में ढुल रही थी 1.13 लाख रुपए की अवैध शराब, पुलिस ने घेराबंदी कर पकड़ा

Leave a Reply