Delhi Liquor Scam: बड़े कारोबारियों सहित संदिग्धों के 25 ठिकानों पर ईडी की छापेमारी

Delhi Liquor Scam: बड़े कारोबारियों सहित संदिग्धों के 25 ठिकानों पर ईडी की छापेमारी

प्रेषित समय :14:23:39 PM / Fri, Oct 14th, 2022

दिल्ली. देश की राजधानी दिल्ली के कथित शराब घोटाले में आज एक बार फिर प्रवर्तन निदेशालय ने 25 ठिकानों पर छापेमारी की. बताया जा रहा है कि ईडी की कार्यवाही अभी भी जारी है. गौरतलब है कि इससे पहले भी ईडी और सीबीआई ने इस केस में 100 से अधिक ठिकानों पर तलाशी ली है, जिनमें कुछ नेता, पूर्व नौकरशाह और कारोबारी शामिल हैं.

वहीं दिल्ली के शराब घोटाले में जांच एजेंसियों ने अब तक तीन आरोपियों विजय नायर, समीर महेंद्रू और अभिषेक बोइनपल्ली को गिरफ्तार किया है. इस केस में दिल्ली के उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया भी आरोपी हैं. सूत्रों के अनुसार गिरफ्तार किए गए आरोपियों और अन्य लोगों से पूछताछ के दौरान कुछ नाम और सामने आए हैं, जिनकी भूमिका इस घोटाले में संदिग्ध मानी जा रही है.

बताया जा रहा है कि आज जिन लोगों के ठिकानों पर छापेमारी चल रही है, उनमें कुछ बड़े कारोबारी शामिल हैं. ईडी सूत्रों का कहना है कि जांच एजेंसी के हाथ काफी सबूत लग चुके हैं. माना जा रहा है कि आज छापेमारी के बाद कुछ लोगों को गिरफ्तार भी किया जा सकता है. गौरतलब है कि दिल्ली में हुए कथित शराब घोटाले में उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया मुख्य आरोपी हैं.

आबकारी विभाग भी सिसोदिया के पास है और उन्हीं के नेतृत्व में ही वह नीति बनाई गई, जिसके जरिए सरकारी खजाने को नुकसान और कारोबारियों को फायदा पहुंचाए जाने का आरोप है. हालांकि आम आदमी पार्टी आरोपों को नकारती रही है. दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल तो मनीष सिसोदिया को कट्टर ईमानदार बताते हुए उन्हें भारत रत्न दिए जाने लायक बताते रहे हैं.

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

गुजरात आप के प्रदेश अध्यक्ष गोपाल इटालिया को दिल्ली पुलिस ने NCW के ऑफिस से किया गिरफ्तार

सुप्रीम कोर्ट का दिल्ली में पटाखों पर से प्रतिबंध हटाने से इनकार, बीजेपी सांसद मनोज तिवारी ने दायर की थी याचिका

आप नेताओं को दिल्ली हाईकोर्ट ने दिया सोशल मीडिया से एलजी के खिलाफ कंटेंट हटाने का आदेश

गहलोत को दिल्ली दरबार से क्लीनचिट, पायलट के लिए हो सकती है खुशखबरी

WCREU का संघर्ष रंग लाया, इंदौर-नई दिल्ली-इंदौर ट्रेन का वर्किंग दिल्ली तक कोटा के टिकट चैकिंग स्टाफ को मिला

Leave a Reply