Jabalpur Lokayukta: रांझी थाना के एसआई को 9 हजार रुपए की रिश्वत लेते रंगे हाथ पकड़ा

Jabalpur Lokayukta: रांझी थाना के एसआई को 9 हजार रुपए की रिश्वत लेते रंगे हाथ पकड़ा

प्रेषित समय :16:46:42 PM / Mon, Oct 17th, 2022

पलपल संवाददाता, जबलपुर. मध्यप्रदेश के जबलपुर स्थित रांझी थाना में आज उस वक्त हड़कम्प मच गया. जब लोकायुक्त पुलिस की टीम ने सब-इंस्पेक्टर रमेश चौधरी को 9 हजार रुपए की रिश्वत लेते रंगे हाथ पकड़ा है. एसआई रमेश चौधरी एक मामले में की गई शिकायत का निराकरण करने के एवज मेें राजमणि मिश्रा से रिश्वत ले रहा था.

इस संबंध में लोकायुक्त एसपी संजय साहू ने बताया कि व्हीकल मोड़ रांझी निवासी राजमणि मिश्रा ठेकेदारी का काम करते है.  राजमणि ने राजाराम चौधरी से सेंट्रिंग लेकर एक व्यक्ति के मकान निर्माण के कार्य में लगाई थी. उक्त मकान निर्माण पर स्टे हो गया, जिससे सेंट्रिग लगी ही रह गई. करीब 6 माह तक सेंट्रिग लगी होने के कारण राजाराम चौधरी ने ठेकेदार राजमणि मिश्रा से इस अवधि का किराया मांगा. जिसके चलते दोनों के बीच झगड़ा हो गया, राजाराम चौधरी ने इस मामले की शिकायत रांझी थाना, सीएम हैल्पलाइन में की.  बाद में ठेकेदार राजमणि मिश्रा व राजाराम चौधरी के बीच समझौता हो गया, ठेकेदार राजमणि ने राजाराम को रुपए भी दे दिए. लेकिन रांझी थाना के सब इंस्पेक्टर रमेश चौधरी द्वारा राजाराम चौधरी द्वारा दी गई लिखित शिकायत के मामले का निराकरण करने के बदले में दस हजार रुपए रिश्वत की मांग करने लगे.

राजमणि ने समझौता होने की बात कही तो एसआई रमेश चौधरी एससी एसटी एक्ट के मामले में फंसाने की धमकी देने लगे. एसआई द्वारा धमकी दिए जाने से घबराए  ठेकेदार ने लोकायुक्त एसपी संजय साहू से शिकायत की. इसके बाद आज ठेकेदार राजमणि मिश्रा रांझी थाना पहुंचे और एसआई रमेश चौधरी को जैसे ही रिश्वत के 9 हजार रुपए दिए तभी लोकायुक्त टीम के इंस्पेक्टर स्वप्रिल दास सहित अन्य अधिकारियों ने दबिश देकर एसआई रमेश चौधरी को रंगे हाथ पकड़ लिया. एसआई रमेश चौधरी को लोकायुक्त टीम के हत्थे चढ़ते थाना के अन्य पुलिस कर्मियों में हड़कम्प मच गया. 

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

जबलपुर विक्टोरिया अस्पताल में रिश्वत ले रहा क्लर्क रंगे हाथ पकड़ा गया, लोकायुक्त टीम की कार्रवाई

लोकायुक्त ने दिव्यांग युवक से रिश्वत लेते कटनी मे ईएमएटी को रंगे हाथों पकड़ा, जिला दिव्यांग पुनर्वांस केंद्र में कार्रवाई

जबलपुर तहसील आफिस में एसडीएम का क्लर्क रिश्वत लेते पकड़ा गया, लोकायुक्त टीम की कार्रवाई

पंचायत विस्तार अधिकारी को 10 हजार की रिश्वत लेते लोकायुक्त ने पकड़ा, वेतन वृद्धि लगाने के एवज में मांग रहा था रुपए

सेंट्रल रेलवे के प्रिंसिपल चीफ मैकेनिकल इंजीनियर रिश्वत वसूलने रखे थे दो कर्मचारी, सीबीआई ने किया गिरफ्तार, मिली इतनी संपत्ति

Leave a Reply