सैनिकों के साथ दिवाली मनाने कारगिल पहुंचे प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी, 8 वर्षों से जारी है सिलसिला

सैनिकों के साथ दिवाली मनाने कारगिल पहुंचे प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी, 8 वर्षों से जारी है सिलसिला

प्रेषित समय :10:18:50 AM / Mon, Oct 24th, 2022

दिल्ली. प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी अपने सिलसिले को बरकरार रखते हुए इस बार भी सैनिकों के साथ दिवाली मना रहे हैं. प्रधानमंत्री मोदी आज 24 अक्टूबर को सुबह कारगिल पहुंच गए हैं, जहां वे बार्डर पर तैनात सैनिकों के साथ दिवाली मनायेंगे. गौरतलब है कि पीएम मोदी पिछले आठ सालों से सीमा पर तैनात जवानों के साथ दिवाली मनाते आ रहे हैं.

प्राप्त जानकारी के अनुसार इस दौरान पीएम मोदी जवानों से मिलेंगे और उनके साथ चाय पिएंगे और दिवाली मनाएंगे. इससे पहले भी प्रधानमंत्री ने दिवाली के मौके पर सीमा के अलग-अलग जगहों पर सैनिकों के साथ दिवाली मनाई थी. प्रधानमंत्री बनने के बाद मोदी सैनिकों के साथ लगातार दिवाली मानते आ रहे हैं. पीएम बनने के बाद उन्होंने पहली बार सियाचिन में जवानों के साथ पहली दिवाली मनाई थी.

वहीं पिछले साल प्रधानमंत्री ने जम्मू-कश्मीर के नौशेरा सेक्टर में सैनिकों के साथ दिवाली मनाई थी. प्रधानमंत्री मोदी दिवाली उत्सव पर लगातार अलग-अलग जगह जा रहे हैं. मोदी 23 अक्टूबर को अयोध्या के दीपोत्सव में शामिल हुए थे. साथ ही उन्होंने अयोध्या पहुंचकर रामलला विराजमान के भी दर्शन किए थे. वहीं 21 अक्टूबर को वह बाबा केदारनाथ और बद्रीनाथ के दर्शन करने पहुंचे थे.

साल 2015 में अपने दुसरी दिवाली पर पीएम मोदी ने पंजाब में जवानों के साथ दिवाली मनाई थी. यहां वे 1965 युद्ध के वॉर मेमोरियल का दौरा भी करने पहुंचे थे. मोदी 2016 में हिमाचल के किन्नौर में दिवाली मनाने पहुंचे थे. यहां उन्होंने भारत चीन बॉर्डर के पास जवानों के साथ दिवाली मनाई थी. साल 2017 में भी उन्होंने जवानों के साथ दिवाली मनाई थी. इस दौरान वह जम्मू कश्मीर के गुरेज पहुंचे थे.

पीएम ने साल 2018 में भारत तिब्बत सीमा पुलिस के जवानों के साथ उत्तराखंड के हर्षिल में दिवाली मनाई थी. वहीं 2019 में उन्होंने एलओसी पर जवानों के साथ दिवाली मनाई थी. मोदी इस दौरान राजौरी में एलओसी पर तैनात सैनिकों से मिलने पहुंचे थे. कोविड महामारी के बीच भी साल 2020 में प्रधानमंत्री ने जैसलमेर में लोंगेवाला पोस्ट पर जवानों के साथ दिवाली मनाई थी.

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

युवाओं को ऑफर लेटर सौंप बोले PM मोदी- सरकारी नौकरी सुविधा नहीं, देश के लिए सेवा का अवसर

भारत में आस्था के ये केंद्र सिर्फ एक ढांचा नहीं, हमारे लिए प्राणवायु की तरह हैं: पीएम मोदी

मिशन लाइफ लॉन्च कर पीएम मोदी ने कहा-भारत प्रगति भी और प्रकृति भी का अच्छा उदाहरण

पीएम मोदी देवभूमि में: केदारनाथ में विधि विधान से की पूजा, रोपवे का किया शिलान्यास

PM मोदी इस बार भी सैनिकों संग मनाएंगे दिवाली, केदारनाथ-हेमकुंड रोपवे का करेंगे शिलान्यास

रूस-यूक्रेन: बाइडेन-पुतिन की हो सकती है बात, पीएम मोदी की मध्यस्थता से निकलेगा समाधान

पीएम मोदी ने कांग्रेस के नव-निर्वाचित अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खडग़े को ट्वीट कर दी बधाई

Leave a Reply