पीएम मोदी ने कांग्रेस के नव-निर्वाचित अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खडग़े को ट्वीट कर दी बधाई

पीएम मोदी ने कांग्रेस के नव-निर्वाचित अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खडग़े को ट्वीट कर दी बधाई

प्रेषित समय :19:26:38 PM / Wed, Oct 19th, 2022

नई दिल्ली. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने मल्लिकार्जुन खडग़े को कांग्रेस का अध्यक्ष चुने जाने पर बधाई दी है. उन्होंने ट्वीट करके मल्लिकार्जुन खडग़े को बधाई दी. पीएम मोदी ने अपने ट्वीट में लिखा, श्री मल्लिकार्जुन खडग़े जी को कांग्रेस के अध्यक्ष के रूप में उनकी नई जिम्मेदारी के लिए मेरी शुभकामनाएं. उनका आगे का कार्यकाल फलदायी हो.

खडग़े 24 वर्षों में शशि थरूर को हराकर पहले गैर-गांधी कांग्रेस अध्यक्ष बने. पार्टी सांसद रणदीप सुरजेवाला ने कहा कि वह 26 अक्टूबर को नई भूमिका संभालेंगे. कांग्रेस के केंद्रीय चुनाव प्राधिकरण के प्रमुख मधुसूदन मिस्त्री ने मल्लिकार्जुन खडग़े को निर्वाचित घोषित किया. उन्होंने बताया कि खडग़े को 7,897 वोट मिले तथा थरूर को 1,072 वोट हासिल हुए. मिस्त्री ने बताया कि चुनाव में 9,385 वोट पड़े थे और इनमें से 416 वोट अवैध करार दिए गए.

कांग्रेस अध्यक्ष चुने जाने के बाद अपने पहले संबोधन में खडग़े ने सभी पार्टी कार्यकर्ताओं की ओर से निवर्तमान पार्टी अध्यक्ष सोनिया गांधी को धन्यवाद दिया. उन्होंने कहा कि अपने जीवन के कई वर्षों को भव्य पुरानी पार्टी के लिए बलिदान कर दिया.

उन्होंने कहा कि मैं सभी पार्टी कार्यकर्ताओं की ओर से सोनिया गांधी को धन्यवाद देना चाहता हूं. उनके नेतृत्व में हमने केंद्र में दो बार अपनी सरकार बनाई. खडग़े ने चुनाव में अपने प्रतिद्वंद्वी थरूर को बधाई दी. खडग़े ने कहा, मैं अपने साथी शशि थरूर को भी बधाई देना चाहता हूं. मैं उनसे मिला और चर्चा की कि पार्टी को कैसे आगे बढ़ाया जाए.

मल्लिकार्जुन खडग़े ने आगे कहा कि हम सभी को पार्टी के कार्यकर्ताओं की तरह काम करना है, पार्टी में कोई भी बड़ा या छोटा नहीं है. हमें सांप्रदायिकता की आड़ में लोकतांत्रिक संस्थाओं पर हमला करने वाली फासीवादी ताकतों के खिलाफ एकजुट होकर लड़ना होगा.

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

Moscow से दिल्ली आ रहे विमान में बम की सूचना से हड़कंप, जांच में नहीं मिला कुछ भी संदिग्ध

गुजरात आप के प्रदेश अध्यक्ष गोपाल इटालिया को दिल्ली पुलिस ने NCW के ऑफिस से किया गिरफ्तार

पीएम मोदी की सौगात, चौथी वंदे भारत एक्सप्रेस को दिखाई हरी झंडी, तीन घंटे में दिल्ली से चंडीगढ़

दिल्ली में केजरीवाल सरकार ने बढ़ाया न्यूनतम वेतन, अब श्रमिकों को मिलेगा इतनी पगार

दिल्ली हाईकोर्ट ने बेनामी कानून के तहत आप नेता सत्येंद्र जैन के खिलाफ कार्यवाही की बंद

Leave a Reply