UFO News: प्रशांत महासागर के ऊपर उड़ते दिखे रहस्यमयी यूएफओ, 15 से ज्यादा पायलटों का दावा

UFO News: प्रशांत महासागर के ऊपर उड़ते दिखे रहस्यमयी यूएफओ, 15 से ज्यादा पायलटों का दावा

प्रेषित समय :16:55:19 PM / Wed, Oct 26th, 2022

वाशिंगटन. दुनिया भर में एलियंस और उड़न तश्तरी या अनआइडेंटिफाइड फ्लाइंग ऑब्जेक्ट्स (यूएफओ) को लेकर  तरह-तरह के दावे किए जाते रहे हैं. इंसानों के मन में हमेशा इन चीजों को लेकर जिज्ञासा रही है. पहले आसमान में इन उड़ती चीजों को अनआइडेंटिफाइड फ्लाइंग ऑब्जेक्ट्स (यूएफओ) कहा जाता था. अब साइंटिस्ट ने इन रहस्यमयी चीजों को अनआइडेंटिफाइड एरियल फिनोमिना (यूएपी) नाम दिया है. कई लोगों ने इन्हें देखने का दावा किया है, लेकिन इसके पीछे क्या सच्चाई है यह कोई नहीं जानता. यह अभी भी एक रहस्य बना हुआ है. अब पिछले कुछ महिनों में कई पायलेट्स ने दावा किया है कि उन्होंने प्रशांत महासागर के पास उड़नतश्तरी देखी है.

रिपोर्ट के मुताबिक, एफबीआई के पूर्व एजेंट और डिस्कवरी के शो यूएओ विटनेस के होस्ट बेन हेन्सन ने इन रहस्यमयी चीजों के फुटेज और ट्रैफिक कंट्रोल रिकॉर्डिंग भी हासिल कर ली है. इन घटनाओं को साउथवेस्ट एयरलाइंस, हवाइयन एयरलाइंस और अन्य लोगों ने देखा था. फिर उन्होंने एयर ट्रैफिक कंट्रोलर्स को इसकी सूचना दी थी.

पायलट ने किया बड़ा दावा

पायलट मार्क हल्सी ने कथित तौर पर दावा कि उन्होंने 5,000 से 10,000 फीट के बीच अपने ऊपर तीन वस्तुओं को उड़ते हुए देखा. यूएपी के बारे में बताते हुए हुल्सी ने कहा, वे बस गोल-गोल घूमते रहे. मैं मरीन कॉर्प्स में एक एफ -18 पायलट था और मैं आपको बता रहा हूं, मैंने कई इंटरसेप्ट किए हैं, मैंने कभी ऐसा कुछ नहीं देखा. बेन हैनसेन का कहना है कि इन फ्लाइंग ऑब्जेक्ट्स को 15 से ज्यादा कमर्शियल फ्लाइट्स ने देखा था. अगर एजेंसियां इसकी जांच करती हैं तो पायलट भी इसमें सहयोग करने को तैयार हैं.

अमेरिका की एजेंसी फेडरल एविएशन एडमिनिस्ट्रेशन के एक अधिकारी का कहना है कि अगर कोई एयर ट्रैफिक कंट्रोल में ऐसी किसी तरह की घटना के साइटिंग के सबूतों के साथ रिपोर्ट करता है तो एजेंसी उन रिपोर्ट्स को डॉक्यूमेंट करती है.

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

UFO रिसर्चर का दावा: धरती पर बरसों से रह रहे एलियंस, गूगल अर्थ के जरिए अंटार्कटिका में दिखी बस्ती

नासा कर रहा है पुजारियों की भर्ती, अंतरिक्ष में एलियंस से संपर्क साधने की है तैयारी

USA के पास 143 UFO देखे जाने का नहीं है कोई स्पष्टीकरण, लेकिन एलियंस से इंकार नहीं

ब्रिट‍िश महिला का दावा, एलियंस ने UFO में 50 बार किया अपहरण

Leave a Reply