जानें 12 राशियों पर सूर्य ग्रहण का क्या प्रभाव रहेगा?

जानें 12 राशियों पर सूर्य ग्रहण का क्या प्रभाव रहेगा?

प्रेषित समय :20:53:55 PM / Thu, Oct 27th, 2022

मेष राशि पर सूर्य ग्रहण का प्रभाव
‌मेष राशि वालों के लिए सूर्य ग्रहण उनके सातवें स्‍थान में लग रहा है. कुंडली में सातवें स्‍थान का संबंध जीवनसाथी से माना जाता है. गहण के प्रभाव की वजह से आपके दांपत्‍य जीवन में तनाव हो सकता है.
वृष राशि पर सूर्य ग्रहण का प्रभाव
ग्रहण के शुभ प्रभाव की वजह से वृषभ राशि के जातकों को नई नौकरी मिलने की संभावना है. हालांकि आरंभ में आपको कुछ कठिनाइयों का सामना करना पड़ सकता है. शुरुआत में नए ऑफिस में भी आपको दबाव का सामना करना पड़ सकता है. यदि आप नौकरी बदलने के बारे में सोच रहे हैं तो आपको इस वक्‍त सोचकर ही कोई फैसला करना 
मिथुन राशि पर सूर्य ग्रहण का प्रभाव
मिथुन राशि के लोगों को सूर्य ग्रहण के अशुभ प्रभाव की वजह से आत्‍मविश्‍वास में कमी का सामना करना पड़ सकता है. इस वक्‍त छात्रों को काफी कठिन मेहनत करनी पड़ सकती है. प्रेमी युगलों की किसी बात पर आपस में बहस हो सकती है.
कर्क राशि पर सूर्य ग्रहण का प्रभाव
कर्क राशि पर सूर्य ग्रहण का विपरीत प्रभाव होने की वजह से कई प्रकार की समस्‍याओं का सामना करना पड़ सकता है. किसी प्रकार की जल्‍दी में कोई फैसला लेना आपके लिए नुकसानदेह हो सकता है. जमीन-जायदाद के मामलों को कुछ समय के लिए टाल देने में ही समझदारी है
सिंह राशि पर सूर्य ग्रहण का प्रभाव
सिंह राशि के जातकों को सूर्य ग्रहण के प्रभाव की वजह से ऑफिस में सहयोगियों से तालमेल बैठाने में परेशानी हो सकती है. आप इस बीच किसी प्रकार के कानूनी विवाद में फंस सकते हैं. वाहन चलाते समय सावधानी रखें, वरना कोई दुर्घटना हो सकती है.
कन्‍या राशि पर सूर्य ग्रहण का प्रभाव
कन्‍या राशि के लोगों को सूर्य ग्रहण के प्रभाव की वजह से करियर में काफी समस्‍याओं का सामना करना पड़ सकता है. ऑफिस और परिवार के बीच में सामंजस्‍य बैठाने में परेशानी हो सकती है. आपको स्‍वभाव में रूखेपन से बचने की जरूरत है. खर्चों पर भी कंट्रोल करें.
तुला राशि पर सूर्य ग्रहण का प्रभाव
सूर्य ग्रहण आपकी राशि वालों के लिए शुभ प्रभाव देने वाला होगा. इस वक्‍त आपको अपने स्‍वास्‍थ्‍य का ध्‍यान रखने की जरूरत होगी. आपको कुछ अहम जिम्‍मेदारियां सौंपी जा सकती हैं. कड़ी मेहनत करने से आपको आर्थिक लाभ होगा. ग्रहण के दौरान आपको मंत्रों का जप करना चाहिए.
वृश्चिक राशि पर सूर्य ग्रहण का प्रभाव
वृश्चिक राशि के लोगों के लिए सूर्य ग्रहण मिश्रित प्रभाव देने वाला माना जा रहा है. इस वक्‍त आपके आत्‍मविश्‍वास में कमी आ सकती है और जल्‍दी में कोई कार्य करने से भारी नुकसान हो सकता है. आपको गुप्‍त शत्रुओं से इस वक्‍त बचने की जरूरत है.
धनु राशि पर सूर्य ग्रहण का प्रभाव
धनु राशि के लोगों की सूर्य ग्रहण के शुभ प्रभाव से आय में वृद्धि हो सकती है. पुराने निवेश से आपको लाभ हो सकता है और आपकी एकाग्रता में वृद्धि होगी. इस दौरान आपकी मेहनत अधिक होगी, लेकिन आपको सफलता भी प्राप्‍त होगी. वाद विवाद से बचने की जरूरत है. छात्रों को अच्‍छी खबर सुनने को मिल सकती है.
मकर राशि पर सूर्य ग्रहण का प्रभाव
मकर राशि के लोगों को ग्रहण के शुभ प्रभाव की वजह से अपनी प्रफेशनल लाइफ में फायदा होगा. इस वक्‍त किसी प्रभावशाली व्यक्ति से मिलने की संभावना है. भविष्य में आपके कार्य में आपको लाभ होगा. किसी नए अनुबंध की योजना बन सकती है. आपका वरिष्ठ अधिकारियों से किसी बात पर विवाद हो सकता है.
कुंभ राशि पर सूर्य ग्रहण का प्रभाव
कुंभ राशि के लोगों पर ग्रहण के मिलेजुले प्रभाव रहने वाले हैं. आपकी आध्यात्मिक शक्ति में वृद्धि होगी. आपको अपनी जिम्मेदारियों का एहसास बढ़ सकता है. आपकी विदेश यात्रा की योजना बन रही है. घरेलू सौहार्द और प्रेम जीवन में वृद्धि के लिए यह एक अच्छा समय होगा है. इस वक्‍त आपका भविष्य उज्‍जवल होगा. आप मित्रों या परिजनों के साथ किसी मनपसंद स्थान पर घूमने जा सकते हैं. छात्र उच्च शिक्षा की योजना बना सकते हैं.
मीन राशि पर सूर्य ग्रहण का प्रभाव
मीन राशि के जातक से मिश्रित प्रभाव महसूस कर सकते हैं. आप मानसिक रूप से और शारीरिक रूप से थकान महसूस करेंगे. धैर्य की कमी रहेगी. यह प्रभाव आपको आलसी और लापरवाह बना सकते हैं. अतएव आपको धैर्य रखने की सलाह दी जाती है. आपको नए निवेश करते समय सभी बिंदुओं को ध्यान से अध्ययन करने की जरूरत होगी.
यह सूर्यग्रहण तुला राशि और स्वाति नक्षत्र पर होगा और इस दिन मुख्य चार ग्रह शुक्र, केतु, चंद्रमा और सूर्य तुला राशि में गोचर करेंगे. इस सूर्य ग्रहण का सभी राशियों पर शुभ और अशुभ प्रभाव पडे़गा. 
Khushi Soni Verma

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

SURYAGRAHAN: कार्तिक कृष्ण अमावस्या 25 अक्टूबर 2022 को चित्रा-स्वाति नक्षत्र में सायं 4:40 से सायं 5:24 तक सूर्य ग्रहण

Surya Grahan: साल का यह आखिरी सूर्य ग्रहण 25 अक्टूबर 2022 को, कैसा होगा ग्रहण का प्रभाव?

दीपावली के अगले दिन लगेगा साल का अंतिम सूर्य ग्रहण, ये राशि वाले कुछ चीजों में सतर्क रहें

अक्टूबर में त्योहारों और व्रतों का मेला, साथ ही होंगे 7 बड़े गोचर और लगेगा साल का आखिरी सूर्य ग्रहण

वारुणी महायोग में स्नान, दान और उपवास करने से करोड़ों सूर्य ग्रहणों के समान फल प्राप्त होता

Leave a Reply