RJD की अजीब मांग: इंडियन करेंसी पर लगाई जाए लालू यादव की फोटो

RJD की अजीब मांग: इंडियन करेंसी पर लगाई जाए लालू यादव की फोटो

प्रेषित समय :15:24:31 PM / Fri, Oct 28th, 2022

पटना. भारतीय करेंसी पर तस्वीर को लेकर जारी सियासत के बीच राष्ट्रीय जनता दल ने कहा है कि भारतीय नोट पर लालू यादव की तस्वीर होनी चाहिए. बता दें कि दिल्ली के मुख्यमंत्री और आम आदमी पार्टी के राष्ट्रीय संयोजक अरविंद केजरीवाल ने इंडियन करेंसी पर भगवान लक्ष्मी गणेश की तस्वीर लगाने की मांग की थी.

राष्ट्रीय जनता दल ने भारतीय करेंसी पर लालू प्रसाद यादव और लोकजननायक कर्पूरी ठाकुर की तस्वीर लगाए जाने की मांग की है. राजद का तर्क है कि भारतीय करेंसी को ऊपर उठाने का फार्मूला राजद के राष्ट्रीय अध्यक्ष लालू प्रसाद के पास है.

राजद के बिहार महासचिव भाई अरुण कुमार ने तर्क दिया कि जिस प्रकार रेलवे को घाटे से निकालकर लालू यादव ने मुनाफे में बदल दिया था, उसी प्रकार अगर भारतीय करेंसी को डॉलर के मुकाबले मजबूत बनाना है तो भारतीय करेंसी पर एक और जहां गांधीजी का फोटो है, लेकिन दूसरी ओर कर्पूरी ठाकुर और लालू प्रसाद की तस्वीर लगाई जानी चाहिए. राजद की ओर से दावा किया गया है कि अगर ऐसा किया गया तो भारतीय करेंसी में जो गिरावट आ रही है वह रुक जाएगी और भारतीय करेंसी गिरने के बजाए ऊपर उठने लगेगी. बता दें कि इंडियन करेंसी पर लक्ष्मी-गणेश की तस्वीर लगाने की मांग को लेकर अरविंद केजरीवाल ने शुक्रवार को पीएम मोदी को चिट्ठी भी लिखी है.

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

जांच एजेंसियों का खुलासा: पीएम मोदी पर हमले की साजिश, पीएफआई के निशाने पर थी पटना रैली

पटना में राष्ट्रध्वज लिए छात्र पर लाठी बरसाने वाले एडीएम पर जांच के आदेश, तेजस्वी ने डीएम से की बात

पटना में शिक्षक कैंडिडेट्स पर पुलिस लाठीचार्ज, हाथ में तिरंगे के बावजूद एडीएम बरसाते रहे लाठियां

पटना में शिक्षक कैंडिडेट्स पर पुलिस लाठीचार्ज, हाथ में तिरंगे के बावजूद एडीएम बरसाते रहे लाठियां

बिहार: पटना में बीच नदी में डूबी अवैध बालू से भरी नाव, 12 मजदूर लापता

Leave a Reply