अमेरिकी हाउस की स्पीकर नैन्सी पेलोसी के पति पर जानलेवा हमला, आरोपी गिरफ्त में

अमेरिकी हाउस की स्पीकर नैन्सी पेलोसी के पति पर जानलेवा हमला, आरोपी गिरफ्त में

प्रेषित समय :10:31:59 AM / Sat, Oct 29th, 2022

वाशिंगटन. अमेरिकी संसद की स्पीकर नैन्सी पेलोसी के पति पर शुक्रवार को जानलेवा करने वाला शख्स दरअसल, नैन्सी को निशाना बनाना चाहता है. मीडिया रिपोर्ट के अनुसार जब हमलावर ने पॉल पेलोसी पर हमला किया तो वो बार-बार नैन्सी कहां है, चिल्ला रहा था. यही नहीं उसने एक बार पॉल को रस्सियों से बांधकर नैन्सी का इंतजार करने के लिए भी कहा था. गौरतलब है कि हमलावर ने पॉल पेलोसी के सिर पर हथौड़े से वार किया था. पॉल को गंभीर चोट आई है. वहीं इस हमले को अमेरिकी राष्ट्रपति जो बाइडेन ने हमले को घृणित करार दिया है.

नैन्सी पेलोसी के प्रवक्ता ड्रू हैमिल ने कहा कि पॉल पेलोसी पर एक हमलावर ने घर पर हमला किया. वह स्पीकर की तलाश में आया था और इसलिए नैन्सी का जान को खतरा है. उधर, 82 वर्षीय पॉल पेलोसी के सिर, हाथ और पैर पर गंभीर चोट आई है. उनकी सफल सर्जरी हो चुकी है और इस वक्त वो खतरे से बाहर हैं. सैन फ्रांसिस्को पुलिस के अनुसार हमलावर पेलोसी के घर दोपहर ढाई बजे दाखिल हुआ था1

सैन फ्रांसिस्को के पुलिस प्रमुख बिल स्कॉट ने संवाददाताओं से कहा कि हमलावर की पहचान 42 वर्षीय डेविड डेपेप के रूप में हुई है. डेपपे पर हत्या के प्रयास, घातक हथियार से हमला और सेंधमारी समेत कई गंभीर धाराओं में मुकदमा दर्ज किया जाएगा. हालांकि पुलिस ने आरोपी के बारे में और जानकारी देने से इनकार कर दिया. पुलिस यह भी बताने में नाकाम रही है कि हमले का मकसद क्या था?

अमेरिकी मीडिया ने पारिवारिक सूत्रों का हवाला देते हुए कहा कि घुसपैठिए ने पॉल पेलोसी से कहा कि वह उसे बांध देगा और नैन्सी के घर आने का इंतजार करेगा. हालांकि इस दौरान पॉल पुलिस को कॉल करने में कामयाब रहे और इस तरह आरोपी पकड़ मे आ पाया. स्थानीय मीडिया ने पहले बताया था कि घुसपैठिए चिल्ला रहा था- नैन्सी कहां है? 

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

अमेरिका के लॉस वेगास में एक व्यक्ति ने चाकू से की दो लोगों की हत्या, हमले में 6 लोग घायल

अमेरिका में सिख परिवार की 8 माह की बच्ची सहित चार सदस्यों का अपहरण कर हत्या

अमेरिका में सिख छात्र के साथ कृपाण रखने के कारण अभद्रता, पुलिस ने पहनाई हथकड़ी

पीएम मोदी ने रूस को पढ़ाया पाठ तो गदगद हुआ अमेरिका

अमेरिका के मैरीलैंड में घर में घुसकर 3 बच्चों सहित 5 लोगों की गोली मारकर हत्या

Leave a Reply