Jabalpur news : ओएफके में बारुद पिघला रही मेल्टर मशीन से हुई जोरदार आवाज, मची भगदड़, अफरातफरी

Jabalpur news : ओएफके में बारुद पिघला रही मेल्टर मशीन से हुई जोरदार आवाज, मची भगदड़, अफरातफरी

प्रेषित समय :17:34:16 PM / Sun, Oct 30th, 2022

पलपल संवाददाता, जबलपुर. मध्यप्रदेश के जबलपुर स्थित आयुध निर्माणी खमरिया (ओएफके) के फिलिंग सेक्शन 6 के भवन क्रमांक 638 में उस वक्त कर्मचारियों में भगदड़ व अफरातफरी मच गई. जब बारुद पिघला रही मेल्टर मशीन से जोरो से आवाज आने लगी. कर्मचारी दहशत में बाहर आ गए, वहीं खबर मिलते ही फायर बिग्रेड व सुरक्षा विभाग के अधिकारी अमले सहित पहुंच गए थे.
                                  बताया गया है कि लगातार अवकाश होने व वित्तीय वर्ष 2022-23 के टारगेट को देखते हुए आयुध निर्माणी खमरिया (ओएफके) में रविवार को बम-बारुद बनाने का काम शुरु किया गया है. जिसके चलते आज फिलिंग सेक्शन 3,5 व 6 में कर्मचारियों को काम पर बुलाया गया था.  फिलिंग सेक्शन 6 में मेल्टर मशीन द्वारा बारुद पिघलाया जा रहा था, तभी मशीन में जोरों से आवाज आने लगी. आवाज आते ही कर्मचारियों में भगदड़ व अफरातफरी मच गई, दहशतजदा कर्मचारी सेक्शन से बाहर निकलकर आ गए. खबर मिलते ही फायर बिग्रेड व सुरक्षा विभाग के अधिकारी व कर्मचारी भी तत्काल मौके पर पहुंच गए थे.

हालांकि किसी प्रकार के जानमाल का नुकसान नहीं हुआ है. गौरतलब है कि फिलिंग सेक्शन में ही पिछले दिनों बारुद पिघलाते वक्त मेल्टर मशीन में भड़की आग से 6 कर्मचारी बुरी तरह झुलस गए थे, जिसमें एक कर्मचारी  नंदकिशोर सोनी अत्यधिक गंभीर हुए, जिन्हे उपचार के लिए एयरलिफ्ट कर मुम्बई भेजा गया था, जहां पर नंदकिशोर की इलाज के दौरान मौत हो गई. इस घटना को लेकर कर्मचारियों में आज भी दहशत व्याप्त है. प्रबंधन का कहना है कि मेल्टर मशीन में तकनीकी कारणों से आवाज आने लगी थी जिसके चलते कर्मचारी दहशत के कारण बिल्डिंग से बाहर आ गए थे. 

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

जबलपुर से दिल्ली जा रही गोंडवाना एक्सप्रेस के ब्रेक हुए जाम, बोगी के नीचे आग लगने से यात्रियों में फैली दहशत

ईसाई धर्मगुरु पीसी सिंह प्रकरण: जबलपुर में सद्भावना भवन पर अब प्रशासन का कब्जा, तीन अन्य भवनों ने खाली करने मांगा समय

जबलपुर से कर्बला मुअल्ला-बगदाद शरीफ के लिये जायरीनों की रवानगी

Leave a Reply