UP News: अयोध्या में बीजेपी नेता के घर छापेमारी करने पर चार पुलिस कांस्टेबल निलंबित

UP News: अयोध्या में बीजेपी नेता के घर छापेमारी करने पर चार पुलिस कांस्टेबल निलंबित

प्रेषित समय :11:55:59 AM / Sun, Oct 30th, 2022

अयोध्या. उत्तर प्रदेश के अयोध्या में भारतीय जनता पार्टी के किसान मोर्चा के पदाधिकारी के घर पर छापेमारी करने के आरोप में चार पुलिस कांस्टेबलों को निलंबित कर दिया गया है, जबकि एक थाना प्रभारी एसएचओ को पुलिस लाइन भेज दिया गया है. बीजेपी नेता रमेश कुमार पांडे के अनुसार पुरकलंदर पुलिस थाने की टीम ने केशवपुर अंजना गांव में उनके आवास पर छापा मारा और उनके घर में तोडफ़ोड़ की और उन्हें हिरासत में लिया और दिवाली से एक दिन पहले की आधी रात को थाने ले आए, हालांकि पुलिस को उनके घर से कुछ भी आपत्तिजनक नहीं मिला.

बताया जा रहा है कि रमेश कुमार पांडे भारतीय किसान मोर्चा के पदाधिकारी हैं और बीजेपी के बूथ प्रभारी भी हैं. उन्होंने दावा किया कि उन्होंने जिले के वरिष्ठ बीजेपी नेताओं से संपर्क करने की कोशिश की, लेकिन अयोध्या में दीपोत्सव समारोह के कारण उन्हें कोई मदद नहीं मिली. पांडे के अनुसार पुलिस कर्मियों ने उन्हें नशीला पदार्थ निषेध से संबंधित एनडीपीएस अधिनियम और शस्त्र अधिनियम के तहत जेल भेजने की धमकी दी, जिसके डर से बीजेपी नेता ने जान बचाने के लिए अपने रिश्तेदारों से पैसे उधार लिए और पुलिस को 40 हजार रुपये दिए तथा किसी तरह खुद को थाने से छुड़ाया.

थाने से छूटने के बाद पांडे ने बीजेपी के वरिष्ठ नेताओं को अपनी सारी कहानी सुनाई, लेकिन प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के दौरे के चलते उन्हें कुछ देर चुप रहने की सलाह दी गई. उन्होंने दिवाली के बाद फिर से बीजेपी नेताओं से संपर्क किया, जिसके बाद बीजेपी के वरिष्ठ नेताओं ने शुक्रवार को अयोध्या के वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक एसएसपी प्रशांत वर्मा के संज्ञान में मामला लाया. एसएसपी ने जांच की और पुलिसकर्मियों को दोषी पाया.

एसएसपी वर्मा ने बताया कि मुझे शिकायतकर्ता से लिखित आवेदन मिला है. इसके बाद जांच की गई, जिसमें प्रथम दृष्टया पुलिसकर्मियों को गैरकानूनी गतिविधि करने का दोषी पाया गया. मैंने पांडे के घर पर छापेमारी और तोडफ़ोड़ करने वाले चार कांस्टेबलों को निलंबित कर दिया है और पुरकलंदर थाने के थाना प्रभारी एसएचओ को लाइन हाजिर कर दिया है.

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

पूर्व मुख्यमंत्री मुलायम सिंह यादव के निधन पर उत्तर प्रदेश में तीन दिन का राजकीय शोक घोषित

उत्तर प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री मुलायम सिंह यादव का निधन, 82 साल की उम्र में ली अंतिम सांस

उत्तर प्रदेश में भारी बारिश से हाहाकार: 24 घंटे में 27 लोगों की मौत, फसलें तबाह

उत्तर प्रदेश में स्कूलों के समय में हुआ बड़ा बदलाव, सरकार ने किया यह टाइम, यह है कारण

उत्तर प्रदेश: पूर्वांचल एक्सप्रेस-वे पर भीषण सड़क हादसा, दो बसों की भिड़ंत में 9 यात्रियों की मौत

Leave a Reply