Gujarat: मोरबी पुल हादसे में अब तक 141 की मौत, पुल की प्रबंधन टीम पर मामला दर्ज

Gujarat: मोरबी पुल हादसे में अब तक 141 की मौत, पुल की प्रबंधन टीम पर मामला दर्ज

प्रेषित समय :08:05:37 AM / Mon, Oct 31st, 2022

मोरबी. गुजरात के मोरबी में मच्छू नदी पर बने केबिल ब्रिज ढहने से हुए हादसे में अब तक 141 लोगों की मौत हो चुकी है. 177 लोगों को बचाया गया और लगभग 70 लोग घायल हैं. वहीं पीएमओ ने इस हादसे में बचाव अभियान चलाने के लिए हर संभव मदद भेजी है. पुलिस, स्थानीय प्रशासन, एसडीआरएफ, भारतीय तटरक्षक बल और दमकल विभाग, सेना, नेवी और एनडीआरएफ ने लगातार बचाव और तलाशी अभियान चलाया है.

अधिकारियों के अनुसार गुजरात के मोरबी में मच्छू नदी पर बना करीब 100 साल पुराना पुल रविवार शाम ढह गया, जिससे उस पर खड़े कई लोग पानी में गिर गए. इस हेरिटेज ब्रिज को मरम्मत और नवीनीकरण के बाद 4 दिन पहले ही जनता के लिए फिर से खोला गया था. इस ब्रिटिशकालीन पुल पर रविवार शाम करीब 400 लोग थे. तभी यह टूट गया और सैकड़ों लोग नदी में गिर गए. खोज एवं बचाव अभियान अभी जारी है. रात करीब तीन बजे भारतीय सेना यहां पहुंच गई थी. सेना के मेजर गौरव ने कहा कि हम शवों को निकालने की कोशिश कर रहे हैं. एनडीआरएफ की टीमें भी बचाव अभियान चला रही हैं.

गुजरात के मुख्यमंत्री भूपेंद्र पटेल ने राज्य के गृह मंत्री हर्ष संघवी के साथ मोरबी में दुर्घटनास्थल का निरीक्षण किया. घायलों का अस्पतालों में इलाज चल रहा है और उनमें से कई को इलाज के बाद उनके घर भी भेज दिया गया है. गुजरात के सीएम ने ट्वीट किया कि मोरबी जिला कलेक्टर कार्यालय में राज्य मंत्रियों, सांसदों, विधायकों, प्रशासनिक व्यवस्था, पुलिस व्यवस्था, स्वास्थ्य सेवा प्रणाली के अधिकारियों के साथ समीक्षा बैठक की गई. दुर्घटना की स्थिति की व्यापक समीक्षा की गई और आवश्यक मार्गदर्शन दिया गया.

गृह मंत्री हर्ष संघवी ने कह कि मोरबी केबल ब्रिज ढहने के बाद प्रधानमंत्री कार्यालय ने बचाव अभियान चलाने के लिए व्यापक समर्थन दिया है. एसडीआरएफ और पुलिस पहले से ही मौके पर मौजूद है. पुल की प्रबंधन टीम पर आईपीसी की धारा 304, 308 और 114 के तहत मामला दर्ज किया गया है. गुजरात सरकार ने मोरबी केबल सस्पेंशन ब्रिज हादसे की जांच के लिए 5 सदस्यीय विशेष जांच दल का गठन किया है. राज्य के पुलिस महानिदेशक आशीष भाटिया ने कहा कि करीब 60 लोग अभी लापता बताए जा रहे हैं.

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

लक्ष्मीजी-गणेशजी की तस्वीर! अरविंद केजरीवाल पर हंसते रहें, लेकिन गुजरात में असरदार हो सकता है उनका सियासी दांव?

EC ने पूरी की गुजरात विधानसभा चुनाव की सारी तैयारी, जल्द हो सकता है तारीखों का ऐलान

अभिमनोजः एमपी, राजस्थान और गुजरात में पीएम मोदी के मानगढ़ आने से कितना फायदा मिलेगा?

गांधी के गुजरात में मारवाड़ का गांधी फिर मैदान में

Election Commission : गुजरात सरकार से खफा, चुनाव से पहले अचानक मुख्य सचिव, डीजीपी के तबादलों पर सफाई मांगी

Leave a Reply