EC ने पूरी की गुजरात विधानसभा चुनाव की सारी तैयारी, जल्द हो सकता है तारीखों का ऐलान

EC ने पूरी की गुजरात विधानसभा चुनाव की सारी तैयारी, जल्द हो सकता है तारीखों का ऐलान

प्रेषित समय :13:21:35 PM / Sat, Oct 29th, 2022

दिल्ली. निर्वाचन आयोग ने गुजरात विधानसभा चुनाव की सारी तैयारियों पूरी कर ली है और अब वो जल्द ही गुजरात विधानसभा चुनाव की तारीखों का ऐलान कर सकता है. ऐसा माना जा रहा है कि पिछली बार की तरह गुजरात का विधानसभा चुनाव दो चरणों में होगा. गौरतलब है कि गुजरात विधानसभा की 182 सीट के लिए चुनाव इस साल के अंत तक होने वाले हैं.

बीते दिनों चुनाव आयोग ने हिमाचल प्रदेश विधानसभा चुनाव की तारीखों की घोषणा की, मगर गुजरात विधानसभा चुनाव कार्यक्रम की अब तक घोषणा नहीं हुई है. हालांकि, माना जा रहा है कि दिसंबर में ही गुजरात में भी चुनाव संपन्न हो जाएंगे. भले ही गुजरात में चुनाव आयोग ने कार्यक्रम की घोषणा नहीं की है, मगर आम आदमी पार्टी ने अपने उम्मीदावारों की सूचा जारी करना शुरू कर दिया है. बीते दिनों आम आदमी पार्टी ने 13 सीटों के लिए उम्मीदवारों की सूचा जारी की. अब तक न तो भाजपा और न ही कांग्रेस ने आगामी चुनावों के लिए उम्मीदवारों की सूची जारी की है.

आम आदमी पार्टी ने खुद को सत्तारूढ़ भाजपा को कड़ा मुकाबला देने वाली मुख्य दावेदार पार्टी के रूप में स्थापित किया है. दिल्ली के मुख्यमंत्री और आम आदमी पार्टी के राष्ट्रीय संयोजक और दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल राज्य में आक्रामक रूप से प्रचार कर रहे हैं तथा रैली और सभाओं को सम्बोधित कर रहे हैं. वह जनता से मुफ्त बिजली और बेहतर शिक्षा एवं स्वास्थ्य सुविधाओं के चुनाव-पूर्व वादे कर रहे हैं.

गुजरात विधानसभा की सभी 182 सीटों के लिए चुनाव दिसंबर में होने हैं, और राज्य में इस बार भाजपा, विपक्षी कांग्रेस और अरविंद केजरीवाल के नेतृत्व वाली आम आदमी पार्टी के बीच त्रिकोणीय मुकाबला होने की संभावना है. वर्ष 2017 के विधानसभा चुनाव में भाजपा ने 99 सीट जीती थीं, जबकि कांग्रेस को 77 सीट मिली थीं. 14वीं गुजरात विधानसभा का कार्यकाल 18 फरवरी 2023 को समाप्त होने वाला है.

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

गांधी के गुजरात में मारवाड़ का गांधी फिर मैदान में

पीएम नरेंद्र मोदी, राजस्थान, गुजरात और मध्यप्रदेश के संयुक्त आदिवासी क्षेत्र में केवल वोट बटोरने आते हैं?

क्या पीएम मोदी के नकली परिवारवाद को गुजरात में उनके अपने स्वीकार करेंगे? प्रह्लाद मोदी का परिवार क्या इस बार भी खामोश रहेगा?

Election Commission : गुजरात सरकार से खफा, चुनाव से पहले अचानक मुख्य सचिव, डीजीपी के तबादलों पर सफाई मांगी

गुजरात चुनाव: गृहमंत्री अमित शाह ने संभाला मोर्चा, चुनावी तैयारियों को देंगे अंतिम रूप

Leave a Reply