Rajsthan News: प्रदेश की सबसे बड़ी जयपुर में सेशन कोर्ट की जेल में खोद डाली 5 गहरी सुरंग, मचा हड़कम्प

Rajsthan News: प्रदेश की सबसे बड़ी जयपुर में सेशन कोर्ट की जेल में खोद डाली 5 गहरी सुरंग, मचा हड़कम्प

प्रेषित समय :15:31:49 PM / Mon, Oct 31st, 2022

जयपुर. राजस्थान की राजधानी जयपुर में बेखौफ हो रहे बदमाशों ने प्रदेश की बड़ी सेशन कोर्ट परिसर में बनी अस्थाई जेल में ही सुरंग खोद डाली. यह सुरंग शातिर बदमाशों ने रातों रात ही बनाई थी. इस सुरंग के जरिए किसी हाई प्रोफाइल कैदी को छुड़ाने की साजिश को अंजाम दिए जाने की आशंका जताई रही है. लेकिन समय रहते पता चल जाने पर कैदियों को फिर वहां नहीं लाया गया. कोर्ट परिसर में सुरंग का मामला सामने आते ही पुलिस फोर्स के होश फाख्ता हो गए और वहां हड़कंप मच गया. पुलिस पूरे मामले की जांच में जुटी है.

जानकारी के अनुसार जयपुर की सेशन कोर्ट राजस्थान की सबसे बड़ी सेशन कोर्ट है. यहां करीब 150 अधिक कोर्ट हैं. यहां करीब बीस हजार वकील प्रैक्टिस करते हैं. यहां दिनभर भीड़ भड़क्का और पुलिस की आवाजाही रहती है. यहां की सुरक्षा व्यवस्था भी काफी पुख्ता मानी जाती है. लेकिन इसी कड़ी सुरक्षा और भारी भीड़ वाले सेशन कोर्ट में सोमवार को जो हैरतअंगेज घटना हुई उससे पुलिस सकते में आ गई और उससे कोई जवाब देते नहीं बना.

बैरिक के अंदर सुरंग के ऊपर की टाइल ही नहीं हटाई गई थी

जयपुर के सेशन कोर्ट परिसर में बनी अस्थाई जेल में रातोंरात एक सुरंग खोद दी गई. ये सुरंग अस्थाई जेल की बाहरी दीवार के नीचे से लेकर जेल की बैरिक तक खोदी गई थी. बस केवल बैरिक के अंदर सुरंग के ऊपर की टाइल ही नहीं हटाई गई थी. सोमवार को सुबह जब पुलिस के दो जवान कैदियों को इस अस्थाई जेल में शिफ्ट करने से पहले मुआयना कर रहे थे तब उनकी नजर जेल की दीवार के पास बनी इस सुरंग पर पड़ी.

कैदियों को सेंट्रल जेल से कोर्ट की अस्थाई जेल में लाने से रोका

सुरंग का खुलासा होते ही कैदियों को सेंट्रल जेल से कोर्ट की अस्थाई जेल में लाने से रोक दिया गया. कैदियों को पेशी के दौरान अलग अलग जेलों से लाया जाता है. कोर्ट में पेशी होने तक उन्हें इस अस्थाई जेल की बैरिक में रखा जाता है. सुरंग का खुलासा होते ही पुलिस महकमे में हड़कंप मच गया. तुरंत मामले की जांच शुरू कर दी गई. इसके लिए फिलहाल सुरंग के मुंह पर पत्थर रखकर उसे अस्थाई रूप से बंद किया गया है. 

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

अभिमनोजः एमपी, राजस्थान और गुजरात में पीएम मोदी के मानगढ़ आने से कितना फायदा मिलेगा?

राजस्थान: निकाय-पंचायतों के उपचुनाव का ऐलान, 35 सरपंच और 14 पंचायत समिति सदस्य के होंगे चुनाव, वोटिंग 25 नवंबर को

पीएम नरेंद्र मोदी, राजस्थान, गुजरात और मध्यप्रदेश के संयुक्त आदिवासी क्षेत्र में केवल वोट बटोरने आते हैं?

राजस्थान आवासन मंडल द्वारा विकसित सिटी पार्क का लोकार्पण

जबलपुर पुलिस ने राजस्थान से पकड़ा ठगी का आरोपी: चोरी के मोबाइल फोन से लिंक भेजकर करते रहे धोखाधड़ी

Leave a Reply