जबलपुर पुलिस ने राजस्थान से पकड़ा ठगी का आरोपी: चोरी के मोबाइल फोन से लिंक भेजकर करते रहे धोखाधड़ी

जबलपुर पुलिस ने राजस्थान से पकड़ा ठगी का आरोपी: चोरी के मोबाइल फोन से लिंक भेजकर करते रहे धोखाधड़ी

प्रेषित समय :21:09:27 PM / Mon, Oct 17th, 2022

पलपल संवाददाता, जबलपुर. एमपी के जबलपुर में रहने वाली याशिका जोशी  के एकाउंट से करीब दो लाख रुपए की ठगी करने वाले आरोपी जावेद खान को ओमती पुलिस ने राजस्थान के ग्राम सहसन जिला भरतपुर से गिरफ्तार कर लिया है. वहीं उसके  साथ वाजिद को पकडऩे के लिए पुलिस की टीम संभावित ठिकानों पर दबिश दे रही है. दोनों ठगों द्वारा चोरी के मोबाइल व फर्जी सिमों के जरिए लिंक भेजकर ठगी करते रहे.

ओमती टीआई प्रफुल्ल श्रीवास्तव ने बताया कि नवीन विद्याभवन नेपियर टाउन निवासी याशिका जोशी उम्र 26 वर्ष टीचर है. उनकी पहचान शांति नगर निवासी नन्दनी चित्राणी से है. नन्दनी गूगल पे नही चलाती है, इस कारण कई बार नन्दनी अपने रुपए याशिका के एकाउंट में बुलवा लेती रही. जिसका याशिका द्वारा नगद भुगतान कर दिया जाता रहा. पिछले नंदनी ने याशिका को जानकारी दी कि वह अपनी वाशिंग मशीन ओएलएक्स पर बेच रही है. यदि कोई रुपया भेजेगा तो मुझे बताकर रुपए ले लेना. इसके बाद याशिका के वाट्सएप पर एक व्यक्ति ने लिंक भेजी फिर दूसरे नम्बर से फोन किया. फिर कुछ रुपए ट्रांसफर कराए, इसके बाद क्यूआर कोड पर लिंक भेजकर करीब दो लाख रुपए याशिका के खाते से निकाल लिए. इस मामले की शिकायत मिलने पर ओमती पुलिस ने जांच की तो पता चला कि  ग्राम सहसन जिला भरतपुर राजस्थान के पंजाब नेशनल बैंक में राशि का ट्रांसफर हुए है, वह एकाउंट वाजिद खान का है. पुलिस की एक टीम ने ग्राम सहसन जिला भरतपुर राजस्थान पहुंची और स्थानीय पुलिस की मदद से जांच की तो पता चला कि वाजिद ने करीब 50 हजार रुपए जावेद खान निवासी ग्राम सहसन जिला भरतपुर के खाते में ट्रांसफर किए है. पुलिस ने पहले जावेद पिता फजलू खान उम्र 24 वर्ष निवासी सहसन जिला भरतपुर राजस्थान को पकड़ा. इसके बाद पुलिस ने वाजिद खान के घर पर दबिश दी लेकिन वह नहीं मिला. पुलिस की टीम जावेद को पकड़कर न्यायालय के समक्ष पेश किया. जहां से जावेद को 19 अक्टॅूबर तक रिमांड पर लिया है. आरोपी को पकडऩे में ओमती टीआई प्रफुल्ल श्रीवास्तव, सायबर सेल इंस्पेक्टर शबाना परवेज, ओमती थाना के एएसआई नरेश सिंह, प्रधान आरक्षक रमाकांत तिवारी, सायबर सेल के आरक्षक कृष्णचंद्र तिवारी, सायबर सेल के प्रधान आरक्षक नितिन जोशी, आरक्षक कृष्ण चंद्र तिवारी, सौरभ शुक्ला, अभिदीप भट्टाचार्या, अरविंद सूर्यवंशी की सराहनीय भूमिका रही.

इस तरह से करते है ठगी की वारदात-
टीआई प्रफुल्ल श्रीवास्तव ने बताया कि फर्जी सिम व चोरी के मोबाइल फोन से  ओएलएक्स साइट पर किसी भी सामग्री का सस्ते दामों पर बेचने-खरीदने का विज्ञापन डालते है. कस्टमर का मैसेज आने पर सामग्री की कीमत के लिए व्हाटसप चैट करते है. चैट में फर्जी बिल आदि भेजकर व विश्वास में लेकर राशि फोन पे, पेटी एम, गूगल पे आदि द्वारा अपने फर्जी खातों में डलवाते है उसके बाद फोन को बंद कर देते, सिम बदल लेते है.
 

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

जबलपुर में दीवाली से पहले होती बड़ी घटना: माढ़ोताल क्षेत्र की दो गोदामों में अवैध रुप से रखे 19 लाख के पटाखे, पुलिस की दबिश में खुलासा

जबलपुर में गन्ने के खेत से लौट रही युवती के साथ रेप..!

ओएफके जबलपुर: आग में झुलसे कर्मी की मुंबई में मौत, 15 दिन से चल रहा था उपचार

WC RAILWAY: जबलपुर रेल मंडल परिक्षेत्र के सांसदों ने नई ट्रेन, यात्री सुविधाओं में वृद्धि सहित यह मांग रखी

जबलपुर: रेलवे अस्पताल में डाक्टर को दिखाने कतार में खड़े रेल कर्मचारी की मौत, आक्रोश

Leave a Reply