मानगढ़ धाम.... राष्ट्रीय सम्मान का संकल्प, लेकिन राष्ट्रीय स्मारक का ऐलान नहीं, रेल भी पता नहीं कब आएगी?

मानगढ़ धाम.... राष्ट्रीय सम्मान का संकल्प, लेकिन राष्ट्रीय स्मारक का ऐलान नहीं, रेल भी पता नहीं कब आएगी?

प्रेषित समय :20:30:44 PM / Tue, Nov 1st, 2022

प्रदीप द्विवेदी. पीएम नरेंद्र मोदी मंगलवार को दस साल बाद करीब पंद्रह सौ आदिवासियों की शहीद स्थली मानगढ़ धाम पहुंचे और कहा कि- 1857 के स्वतंत्रता संग्राम से पहले आदिवासी समाज ने आजादी का बिगुल फूंका था, हम आदिवासी समाज के योगदानों के कर्जदार हैं!

इस अवसर पर मोदी ने राष्ट्रीय सम्मान का संकल्प तो लिया, लेकिन राष्ट्रीय स्मारक का ऐलान नहीं किया, यही नहीं, रतलाम, बांसवाड़ा, डूंगरपुर, अहमदाबाद रेल योजना को भी नजरअंदाज कर दिया?

इस मौके पर मौजूद राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने कहा कि राज्य सरकार द्वारा बांसवाड़ा को रेलमार्ग से जोड़ने के लिए रेल मंत्रालय को 250 करोड़ रूपये राशि उपलब्ध कराई गई और भूमि भी चिन्हित कर ली गई, इसके बावजूद कार्य नहीं हो पाया है, इस कार्य को शीघ्र पूरा कराया जाए, ताकि आस्था और भक्ति के प्रमुख केंद्र पर लोगों का आवागमन सुगम हो सके.    

इस अवसर पर पीएम मोदी ने मानगढ़ के विकास की जिम्मेदारी राज्यों को देते हुए कहा कि मानगढ़ धाम को भव्य बनाने की इच्छा सबकी है, मध्य प्रदेश, राजस्थान, गुजरात और महाराष्ट्र आपस में चर्चा कर एक विस्तृत प्लान तैयार करें और मानगढ़ धाम के विकास की रूपरेखा तैयार करें, चार राज्य और भारत सरकार मिलकर इसे नई ऊंचाइयों पर ले जाएंगे?

अलबत्ता, कार्यक्रम में राजस्थान के सीएम अशोक गहलोत की मौजूदगी की तारीफ करते हुए मोदी ने कहा कि सीएम के नाते हमने साथ-साथ काम किया, अशोक गहलोत हमारी जमात में सबसे सीनियर थे, अभी भी जो हम मंच पर बैठे हैं, उनमें अशोक गहलोत सबसे सीनियर सीएम हैं.

सीएम गहलोत का कहना था कि प्रधानमंत्री मोदी को दुनिया में सम्मान महात्मा गांधी के कारण मिलता है, हमारी अपील है कि मानगढ़ को राष्ट्रीय स्मारक घोषित करें, राजस्थान की चिरंजीवी योजना को एग्जामिन कराएंगे तो यह पूरे देश में लागू हो सकती है!

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

मानगढ़.... जहां पहली वागड़ी फिल्म की शुरूआत हुई, तब मानगढ़ तक पहुंचना आसान नहीं था!

अभिमनोजः एमपी, राजस्थान और गुजरात में पीएम मोदी के मानगढ़ आने से कितना फायदा मिलेगा?

मंत्री मालवीया के विशेष आग्रह पर सीएम गहलोत मानगढ़ आ रहे हैं, राष्ट्रीय स्मारक का दर्जा देने पीएम को लिखा पत्र!

विश्व की सबसे ऊंची शिव प्रतिमा: प्रसिद्ध कथावाचक मोरारी बापू के हाथों लोकार्पण, अशोक गहलोत ने किया जलाभिषेक!

सीएम अशोक गहलोत का बेटियों को दिवाली गिफ्ट: बारहवीं तक की बालिका शिक्षा हुई नि:शुल्क

सीएम अशोक गहलोत का बेटियों को दिवाली गिफ्ट: बारहवीं तक की पढ़ हुई नि:शुल्क

जगदीश श्रीमालीः सीएम अशोक गहलोत चाहते हैं कि श्रमिक वर्ग को विभिन्न योजनाओं का ज्यादा से ज्यादा लाभ मिले!

Leave a Reply