पीएम नरेंद्र मोदी की बड़ी घोषणा: महाराष्ट्र के लिए केंद्र सरकार की 2 लाख करोड़ की योजना

पीएम नरेंद्र मोदी की बड़ी घोषणा: महाराष्ट्र के लिए केंद्र सरकार की 2 लाख करोड़ की योजना

प्रेषित समय :16:43:14 PM / Thu, Nov 3rd, 2022

मुंबई. मुंबई में आयोजित रोजगार मेले में दो हजार से ज्यादा लोगों को नियुक्ति पत्र प्रदान किए गए. इस अवसर पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा कि महाराष्ट्र में 2 लाख करोड़ रुपए के 225 प्रोजेक्ट्स मंजूर किए गए हैं. पीएम मोदी ने यह विश्वास व्यक्त किया कि भविष्य में महाराष्ट्र के युवाओं के लिए रोजगार के ज्यादा अवसर पैदा होंगे. उन्होंने कहा कि केंद्र सरकार इंफ्रास्ट्रक्चर पर बहुत खर्च कर रही है. इससे रोजगार के लाखों अवसर पैदा होने जा रहे हैं.

पीएम मोदी ने कहा कि स्टार्टअप, लघु उद्योगों को सरकार हर संभव मदद दे रही है. इससे बड़ी तादाद में युवाओं को अपना स्किल दिखाने का मौका मिलेगा. सरकार की कोशिशों के तहत रोजगार के ये अवसर दलित, आदिवासी और महिलाओं को समान रूप से उपलब्ध होंगे.

राज्यस्तरीय रोजगार मेले में वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के माध्यम से दिए अपने संबोधन में पीएम नरेंद्र मोदी ने कहा कि आज देश भर में इंफ्रास्ट्रक्चर सुविधाएं, इन्फॉर्मेशन टेक्नॉलॉजी और अन्य क्षेत्रों में सरकार बड़े पैमाने पर निवेश कर रही है. इस वजह से रोजगार के कई नए अवसर पैदा हो रहे हैं. महाराष्ट्र में 2 लाख करोड़ से ज्यादा के 225 प्रोजेक्ट्स मंजूर किए गए हैं. इन प्रोजेक्ट्स पर काम या तो शुरू है या जल्दी ही शुरू होने वाले हैं. महाराष्ट्र में रेलवे के लिए 75 हजार करोड़ और सड़क विकास के लिए 50 हजार करोड़ की निधि दी गई है.

पीएम मोदी ने कहा कि पिछले आठ सालों में 8 करोड़ महिला सेल्फ हेल्प ग्रुप से जोड़ी गई हैं. उन्हें साढ़े पांच लाख करोड़ की मदद दी गई है. इस ग्रुप से जुड़ी महिलाएं अन्य महिलाओं को भी रोजगार दे रही हैं. प्रधानमंत्री ने केंद्र सरकार इंफ्रास्ट्रक्चर से जुड़ी सुविधाओं पर बड़े पैमाने पर खर्च कर रही है. इससे रोजगार के लाखों अवसर पैदा हो रहे हैं. भविष्य में भी महाराष्ट्र में युवाओं के लिए रोजगार के और ज्यादा अवसर पैदा होंगे.

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

मुंबई स्टाइल लजीज बॉम्बे टोस्टी

Court News- मुंबई में लड़की को आइटम कहना पड़ा महंगा, कोर्ट ने दोषी को 1.5 साल की जेल की सजा सुनाई

अकासा एयरलाइंस के यात्री बाल-बाल बचे, उड़ान के दौरान पक्षी से टकराया, मुंबई वापस लौटा

ओएफके जबलपुर: आग में झुलसे कर्मी की मुंबई में मौत, 15 दिन से चल रहा था उपचार

मुंबई: कारोबारी के घर से जिन्न ने चोरी किये 40 लाख के कैश और गोल्ड, पुलिस जांच में आया चौंकाने वाला सच

Leave a Reply