मुंबई: कारोबारी के घर से जिन्न ने चोरी किये 40 लाख के कैश और गोल्ड, पुलिस जांच में आया चौंकाने वाला सच

मुंबई: कारोबारी के घर से जिन्न ने चोरी किये 40 लाख के कैश और गोल्ड, पुलिस जांच में आया चौंकाने वाला सच

प्रेषित समय :16:30:42 PM / Wed, Oct 12th, 2022

मुंबई. मझगांव के एक कारोबारी के घर से फरवरी 2022 से कैश और गोल्ड की लगातार थोड़ी-थोड़ी मात्रा में चोरी हो रही थी. धीरे-धीरे कर कारोबारी के घर से 40 लाख रुपये के कैश और गोल्ड की चोरी हो गई. कारोबारी और उसके परिवार को लगा कि कोई जिन्न उसके घर से रुपये और सोना की चोरी कर रहा है. इस बीच कारोबारी ने पुलिस को मामले की जानकारी दी. पुलिस ने जांच पड़ताल की तो चौंकाने वाला सच सामने आया.

चोरी के मामले का खुलासा करने के बाद भायखला पुलिस ने कारोबारी की भतीजी और उसके दो दोस्तों को गुजरात से गिरफ्तार किया है. पुलिस ने आरोपियों के पास से चुराए गए कैश और गोल्ड की बरामदगी भी की है. एक पुलिस अधिकारी के अनुसार, 26 सितंबर को मझगांव के एक 40 साल का कारोबारी उनके थाने पहुंचा. कारोबारी ने पुलिस को सूचित किया कि मझगांव इलाके में उसके घर से लगातार सोना और कैश की चोरी हो रही है. इसके बाद पुलिस ने चोरी का मामला दर्ज कर मामले की जांच शुरू कर दी.

जिन्न पर था चोरी का शक

पुलिस ने कहा, शिकायतकर्ता और उसके परिवार को संदेह था कि उसके घर में एक जिन्न है, जो फरवरी 2022 से उनका सोना चुरा रहा था. कारोबारी ने अपने बयान में पुलिस को बताया कि जिन्न और चोरी के डर की वजह से उसने अपने परिवार को किसी और घर में शिफ्ट कर दिया. पुलिस ने बताया कि हमने मामले की जांच शुरू की और परिवार के सदस्यों से पूछताछ शुरू की.

लड़की का बयान पुलिस को लगा था संदिग्ध

पुलिस ने बताया कि जांच के दौरान हमें पता चला कि एक 13 साल की लड़की का बयान संदिग्ध है. अधिकारियों ने पाया कि लड़की के 22 साल के चचेरे भाई ने एक अधिकारी ने कहा कि वह गुजरात से अक्सर मुंबई आती थी. पुलिस ने फिर लड़की को हिरासत में ले लिया और लगातार पूछताछ के बाद उसे उसके दो दोस्तों के साथ गिरफ्तार कर लिया गया, जिनकी उम्र 19 और 22 साल है. पुलिस ने कहा कि पूछताछ में जानकारी सामने आई कि कारोबारी की भतीजी वित्तीय समस्याओं से घिरी थी. इस कारण उसने चोरी करनी शुरू की. उसने थोड़ी-थोड़ी मात्रा में कैश और ज्वैलरी की चोरी की लेकिन जब ऐसा लगातार करने लगी तो कारोबारी परिवार पुलिस के पास पहुंचा.

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

मुंबई: रेल व्यू बहुमंजिला इमारत में लगी आग, कई लोगों के फंसे होने की आशंका, फायर ब्रिगेड टीम मौके पर पहुंची

मुंबई: रिलायंस फांउडेशन अस्पताल को बम से उड़ाने की धमकी, सुरक्षा कड़ी, जांच शुरू

मुंबई के बांद्रा वर्ली सी लिंक पर आपस में टकराई पांच गाडिय़ां, 5 लोगों की मौत, कई घायल

ओएफके हादसा: गंभीर घायल एक कर्मचारी को मुंबई एयरलिफ्ट किया गया, प्रशासनिक लापरवाही का आरोप

अभिनेता-सांसद रवि किशन हुए ठगी के शिकार, मुंबई के व्यापारी ने हड़पे 3.25 करोड़ रुपए

Leave a Reply