कश्मीर घाटी में पुलिस ने नाकाम की आतंकी साजिश, दो आतंकवादियों से हथियारों का जखीरा बरामद

कश्मीर घाटी में पुलिस ने नाकाम की आतंकी साजिश, दो आतंकवादियों से हथियारों का जखीरा बरामद

प्रेषित समय :10:34:38 AM / Sat, Nov 5th, 2022

श्रीनगर. पुलिस ने जम्मू-कश्मीर में बड़ी आतंकी साजिश को नाकाम किया है. जम्मू-कश्मीर पुलिस ने बताया कि सोपोर पुलिस ने बारामूला पुलिस के साथ एक संयुक्त अभियान में लश्कर-ए-तैयबा के 2 खतरनाक आतंकवादियों को पकड़ा है. उनके पास हथियारों का जखीरा बरामद हुआ है. फिलहाल पुलिस ने मामला दर्ज कर लिया है और छानबीन में जुट गई है.

पुलिस के अनुसार पकड़े गए लश्कर के दोनों आतंकियों के पास से एक पिस्टल, एक पिस्टल मैगजीन, पिस्टल राउंड, विस्फोटक उपकरण, ग्रेनेड, हथियार और गोला-बारूद बरामद किए गए. फिलहाल, पुलिस दोनों आतंकियों से उसके खतरनाक मंसूबों को जानने के लिए लगातार पूछताछ कर रही है. दोनों आतंकियों की पहचान अभी सामने नहीं आई है.

बताया जा रहा है कि ये दोनों आतंकवादी ऐसे वक्त में पकड़े गए हैं, जब गुरुवार को जम्मू-कश्मीर के पुंछ जिले में नियंत्रण रेखा के पास आतंकवादी घुसपैठ की कोशिश कर रहे थे. हालांकि सुरक्षाबलों ने मुस्तैदी दिखाते हुए आतंकियों के नापाक मंसूबों को नाकाम कर दिया था और तीन आतंकियों को मौत के घाट उतारा था. सैनिकों ने एक आतंकवादी का शव बरामद कर लिया, जबकि दो शव एलओसी के उस पार पड़े थे, जिन्हें पाकिस्तान के कब्जे वाले कश्मीर के ग्रामीण ले गए.

गौरतलब है कि इससे पहले जम्मू-कश्मीर के केरन सेक्टर में सुरक्षाबलों ने घुसपैठ की साजिश को नाकाम करते हुए एक पाकिस्तानी आतंकवादी को मार गिराया था. कश्मीर जोन पुलिस ने सोमवार को बताया था कि कुपवाड़ा जिले के केरन सेक्टर में सेना ने एक पाकिस्तानी आतंकवादी घुसपैठिये को मार गिराया.

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

ईडी ने अटैच की जम्मू-कश्मीर के अलगाववादी नेता शब्बीर शाह की 22 लाख की प्रॉपर्टी

कश्मीर घाटी में आतंकवादियों ने गैर कश्मीरियों पर चलाई गोलियां, सुरक्षाबलों ने मार गिराए तीन आतंकी

J&K में स्थिति सामान्य नहीं, डर के कारण घाटी छोड़कर जा रहे हैं कश्मीरी पंडित: उमर अब्दुल्ला

Kiren Rijiju's Article: पूर्व पीएम नेहरू की पांच गलतियों के कारण जारी है कश्मीर विवाद

जम्मू-कश्मीर में बदले हालात, जो पत्थर फेंकते थे, वो बन गए पंच और सरपंच: अमित शाह

Leave a Reply