Rajasthan News: बाड़मेर में बीएसएफ के वाहन और ट्रेक में हुई भीषण भिड़ंत में 2 जवानों की मौत

Rajasthan News: बाड़मेर में बीएसएफ के वाहन और ट्रेक में हुई भीषण भिड़ंत में 2 जवानों की मौत

प्रेषित समय :13:37:33 PM / Sat, Nov 5th, 2022

बाड़मेर. राजस्थान के बाड़मेर जिले के चौहाटन थाना इलाके में बीएसएफ के वाहन और एक ट्रक में टक्कर हो गई. बताया जा रहा है कि ये हादसा इतना भीषण था कि बीएसएफ के वाहन के परखच्चे उड़ गए. इस हादसे में बीएसएफ दो जवानों की मौके पर ही मौत हो गई. वहीं 5 अन्य जवान गंभीर रूप से घायल हो गए. उनमें से दो जवानों की हालत बहुत गंभीर होने के कारण उन्हें जोधपुर रेफर किया गया है. वहीं दो जवानों का बाड़मेर और एक जवान का स्थानीय अस्पताल में इलाज चल रहा है.

जानकारी के अनुसार हादसा बाड़मेर-चौहटन सड़क मार्ग पर चौहटन आगौर बस स्टैंड के पास हुआ. बॉर्डर सिक्योरिटी फोर्स की 83वीं बटालियन के 7 जवान ऑफिसियल ड्यूटी के दौरान सेड़वा से बाड़मेर आ रहे थे. इस दौरान चौहटन कस्बे के निकट ही बीएसएफ के वाहन और सामने से तेज रफ्तार से आ रहे ट्रक की आमने सामने भिडंत हो गई. इस हादसे में सीमा सुरक्षा बल के दो जवानों ने मौके पर ही दम तोड़ दिया और 5 अन्य गंभीर रूप से जख्मी हो गए.

हादसे की सूचना मिलते ही चौहाटन थाना पुलिस और आसपास के लोग वहां पहुंचे. उन्होंने हादसे में गंभीर रूप से घायल हुए जवानों को तत्काल चौहटन के अस्पताल पहुंचाया. वहां प्राथमिक उपचार के बाद चार जवानों को बाड़मेर के मेडिकल कॉलेज अस्पताल रेफर किया गया. वहीं एक घायल जवान को इलाज के लिए चौहटन अस्पताल में ही रख लिया. बाद में बाड़मेर से भी दो जवानों को जोधपुर रेफर कर दिया गया. हादसे की जानकारी मिलने पर बीएसएफ के अधिकारी, जिला कलेक्टर लोकबंधु, एएसपी नरपतसिंह जैतावत और एसडीएम मौके पर पहुंचे.

जिला कलेक्टर लोकबंधु ने बताया कि बीएसएफ के वाहन और ट्रक में भिडंत हुई है. वाहन में 7 जवान सवार थे. बीएसएफ की 83वीं बटालियन के 2 जवानों के. टुडू और धीरज कुमार की मौत हो गई. एन. सिलवास और कुंदन केआर दुबे समेत 5 जवान घायल हैं. घायल जवानों के बेहतर इलाज के लिए चिकित्सकों को निर्देशित किया गया है. कलेक्टर ने पुष्टि की है कि बीएसएफ जवान ऑफिशियल ड्यूटी पर थे और इसी दौरान ही यह दर्दनाक हादसा हुआ है.

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

क्या पीएम मोदी- मध्यप्रदेश, राजस्थान और गुजरात के संयुक्त आदिवासी क्षेत्र के लिए अलग राज्य गोविंद प्रदेश का ऐलान कर पाएंगे?

राजस्थान के राज्यपाल से पुलिस महानिदेशक उमेश मिश्रा की शिष्टाचार भेंट

अभिमनोजः एमपी, राजस्थान और गुजरात में पीएम मोदी के मानगढ़ आने से कितना फायदा मिलेगा?

राजस्थान: निकाय-पंचायतों के उपचुनाव का ऐलान, 35 सरपंच और 14 पंचायत समिति सदस्य के होंगे चुनाव, वोटिंग 25 नवंबर को

राजस्थान आवासन मंडल द्वारा विकसित सिटी पार्क का लोकार्पण

Leave a Reply