By-election: छह राज्यों में सात विधानसभा सीटों पर हुए उपचुनाव की मतगणना जारी

By-election: छह राज्यों में सात विधानसभा सीटों पर हुए उपचुनाव की मतगणना जारी

प्रेषित समय :10:25:21 AM / Sun, Nov 6th, 2022

दिल्ली. छह राज्यों में सात विधानसभा सीटों पर हुए उपचुनाव की मतगणना जारी है. ताजा रुझानों में 7 में 4 सीटों पर भाजपा ने बढ़त बना ली है. हरियाणा में बीजेपी का मुकाबला कांग्रेस, आईएनएलडी और आम आदमी पार्टी से है. भाजपा का तेलंगाना में मुकाबला तेलंगाना राष्ट्र समिति से है. उत्तर प्रदेश में भाजपा का मुकाबला समाजवादी पार्टी से और ओडिशा में बीजू जनता दल से है.

ओडिशा में धामनगर विधानसभा उपचुनाव के शुरुआती रुझानों के मुताबिक भाजपा के सूयज़्वंशी सूरज 4749 वोटों के साथ आगे चल रहे हैं. धामनगर सीट पर बीजेपी विधायक बिश्नू सेठी की मौत के बाद उपचुनाव हुआ है. यहां मुख्य मुकाबला भारतीय जनता पार्टी और बीजद के उम्मीदवारों के बीच है.

उत्तर प्रदेश केगोला गोकर्णनाथ विधानसभा सीट पर चौथे दौर की मतगणना के बाद भाजपा के अमन गिरी 15,866 मतों से आगे चल रहे हैं. यहां से सपा उम्मीदवार और गोला के पूर्व विधायक विनय तिवारी भाजपा उम्मीदवार को टक्कर दे रहे हैं.

बिहार की गोपालगंज में चौथे राउंड की गिनती में राजद के मोहन गुप्ता 915 वोटों से आगे चल रहे हैं. वहीं मोकामा में राजद प्रत्याशी नीलम देवी दूसरे राउंड की गिनती में 3 हजार 944 वोटों से आगे चल रही हैं. वहीं मोकामा विधानसभा सीट पर राजद की नीलम देवी आगे चल रही हैं. 

शुरुआती रुझानों के अनुसार पहले दौर की मतगणना में हरियाणा के आदमपुर सीट से बीजेपी उम्मीदवार भव्य बिश्नोई 2846 वोटों से आगे चल रहे हैं. जबकि महाराष्ट्र की अंधेरी (ईस्ट) सीट के शुरुआती रुझानों के अनुसार शिवसेना के उद्धव ठाकरे गुट की उम्मीदवार रुतुजा लटके 4277 मतों से आगे चल रही हैं. इस सीट पर बीजेपी ने आखिरी समय भारतीय जनता पार्टी ने आखिरी समय में अपने उम्मीदवार मुरजी पटेल को मैदान से हटा लिया था.

लखीमपुर खीरी उपचुनाव में 2 राउंड की गिनती पूरी हो चुकी है. इनमें भाजपा प्रत्याशी 1500 वोटों से आगे चल रहे हैं. समाजवादी पार्टी के प्रत्याशी विनय तिवारी दूसरे नंबर पर हैं. गोपालगंज विधानसभा उपचुनाव के लिए 9 राउंड तक वोटों की गिनती हो चुकी है. बीजेपी प्रत्याशी आरजेडी उम्मीदवार पर लगातार बढ़ते बनाए हुए हैं. भाजपा उम्मीदवार को 28063 तो राजद प्रत्याशी को 26430 मत मिले हैं. इस तरह बीजेपी प्रत्याशी 1633 मतों से आगे चल रहे हैं.

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

राजस्थान: निकाय-पंचायतों के उपचुनाव का ऐलान, 35 सरपंच और 14 पंचायत समिति सदस्य के होंगे चुनाव, वोटिंग 25 नवंबर को

निर्वाचन आयोग ने जारी किया छह राज्यों की 7 विधानसभा सीटों के लिए उपचुनाव का शेड्यूल

उपचुनाव के परिणाम घोषित, यूपी-त्रिपुरा में बीजेपी का डंका, आप को दिल्ली में कामयाबी, पंजाब में झटका

उपचुनाव: त्रिपुरा के सीएम माणिक साहा जीते टाउन बारदोवाली सीट, आजमगढ़ में जारी है कांटे की टक्कर

बीजेपी ने लोकसभा उपचुनाव में आजमगढ़ से निरहुआ, रामपुर से लड़ेंगे घनश्याम लोधी, जारी की लिस्ट

Leave a Reply