MCD Elections 2022: अरविंद केजरीवाल ने दी दिल्लीवासियों को दस गारंटी, भाजपा पर साधा निशाना

MCD Elections 2022: अरविंद केजरीवाल ने दी दिल्लीवासियों को दस गारंटी, भाजपा पर साधा निशाना

प्रेषित समय :13:29:28 PM / Fri, Nov 11th, 2022

दिल्ली. एमसीडी चुनाव के लिए आम आदमी पार्टी के संयोजक और मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने आज शुक्रवार को दिल्लीवासियों के लिए 10 गारंटी का ऐलान किया. एक प्रेस कॉन्फ्रेंस में भाजपा पर निशाना साधते हुए अरविंद केजरीवाल ने कहा कि योग रोकने वालों को वोट मत देना, योग करवाने वालों को वोट देना. लड़ाई करने वालों को वोट मत देना, स्कूल बनाने वालों को वोट देना, दिल्ली रोकने वालों को वोट मत देना, दिल्ली चलाने वालों को वोट देना, देश रोकने वाले को वोट मत देना, देश को नंबर वन बनाने वालों को वोट देना. इसके बाद अरविंद केजरीवाल ने एमसीडी चुनाव में दिल्ली को 10 गारंटी दी.

एमसीडी चुनाव में आम आदमी पार्टी ने दिल्लीवासियों को 10 गारंटी देते हुए कहा है कि दिल्ली में जितने भी कूड़े के पहाड़ हैं, सबको खत्म करेंगे. कोई भी नया कूड़े का पहाड़ दिल्ली के अंदर नहीं बनने देंगे और कूड़े के निस्तारण के लिए लंदन-पेरिस से एक्स्पर्ट बुलाएंगे और बाकी शहरों की तरह कूड़े का निस्तारण करेंगे. सड़कों और गलियों की शानदार साफ-सफाई करेंगे. भ्रष्टाचार मुक्त एमसीडी होगी. नक्शे पास कराने की प्रक्रिया सरल बनाएंगे और पैसे देने का काम बंद करेंगे. पार्किंग की समस्या से मुक्ति दिलाएंगे. आवारा पशुओं-कुत्तों से दिल्ली को मुक्ति दिलाएंगे. नगर निगम की सड़कों और गलियों को ठीक कराएंगे.

इसके अलावा आप ने गारंटी देते हुए कहा है कि स्कूल और अस्पताल शानदार बनाएंगे. सभी एमसीडी पार्कों को साफ और सुंदर बनाएंगे. कच्चे कर्मचारी को पक्का करेंगे और सबको समय से तनख्वाह मिलेगी. व्यापारियों की समस्या का निदान होगा. इंस्पेक्टर राज खत्म होगा. रेहड़ी पटरी वालों के लिए वेंडिंग जोन बनेंगे. इसमें सबको लाइसेंस देंगे और कोई पैसे की वसूली नहीं होगी.

गौरतलब है कि दिल्ली नगर निगमचुनाव के लिए चार दिसंबर को मतदान होगा, जबकि मतों की गिनती सात दिसंबर को होगी. दिल्ली के राज्य निर्वाचन आयुक्त विजय देव ने शुक्रवार को तारीखों की घोषणा की. चुनाव के कारण राष्ट्रीय राजधानी में शुक्रवार से ही आदर्श आचार संहिता लागू हो गई है. नामांकन दाखिल करने की प्रक्रिया सात नवंबर से शुरू हो गई और 14 नवंबर तक नामांकन दाखिल किए जा सकेंगे. 16 नवंबर को नामांकन पत्रों की जांच की जाएगी, जबकि 19 नवंबर तक उम्मीदवार अपने नाम वापस ले सकेंगे.

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

Gujrat News: अरविंद केजरीवाल रोड शो में किया मोरबी हादसे का जिक्र, बोले- एफआईआर में फर्म का नाम तक नहीं

सीएम केजरीवाल ने दिल्ली में बढ़ते प्रदूषण को देखते हुए किया प्राइमरी स्कूलों को बंद करने का ऐलान

अरविंद केजरीवाल का बीजेपी पर हमला: कहा- यूनिफॉर्म सिविल कोड लागू करना है तो पूरे देश में करें

लक्ष्मीजी-गणेशजी की तस्वीर! अरविंद केजरीवाल पर हंसते रहें, लेकिन गुजरात में असरदार हो सकता है उनका सियासी दांव?

Chath Pooja को दिल्ली में मिली मंजूरी, एलजी ने केजरीवाल सरकार को दिए यमुना किनारे घाटों की सफाई के निर्देश

Leave a Reply