सीएम केजरीवाल ने दिल्ली में बढ़ते प्रदूषण को देखते हुए किया प्राइमरी स्कूलों को बंद करने का ऐलान

सीएम केजरीवाल ने दिल्ली में बढ़ते प्रदूषण को देखते हुए किया प्राइमरी स्कूलों को बंद करने का ऐलान

प्रेषित समय :11:49:11 AM / Fri, Nov 4th, 2022

दिल्ली. बढ़ते प्रदूषण को लेकर दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल और पंजाब के मुख्यमंत्री सीएम भगवंत मान ने संयुक्त प्रेस वार्ता की. दिल्ली मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने कहा कि प्रदूषण सिर्फ दिल्ली की समस्या नहीं है. उत्तर भारत के कई शहरों में हवा सीवियर कैटेगरी में है.

उन्होंने कहा कि हरियाणा, पश्चिम उत्तर प्रदेश, राजस्थान के शहरों के अलावा कानपुर और बिहार के मोतिहारी में भी हवा की गुणवत्ता बहुत खराब है. ये समय एक दूसरे को गाली देने या राजनीति करने का नहीं है. हम मानते है कि पंजाब में पराली जल रही है, इसके लिए किसान जिम्मेदार नहीं है, हमारी सरकार है, हम जिम्मेदारी लेते हैं.

सीएम केजरीवाल ने आगे कहा कि दिल्ली में प्राइमरी स्कूलों को बंद किया जा रहा है. वहीं ऑड-ईवन पर अभी चर्चा चल रही है. स्पोट्र्स और आउटडोर एक्टिविटी पर भी रोक लगा दी गई. बिहार, राजस्थान समेत अन्य उत्तर भारत में प्रदूषण की समस्या है. प्रदूषण को लेकर केंद्र को सामने आना होगा, ये सिर्फ पंजाब की वजह से नहीं हो रहा है.

वहीं पंजाब के सीएम भगवंत मान ने कहा कि किसान पराली नहीं जलाना चाहता, लेकिन धान गेहूं के फसल के बीच महज कुछ दिनों का गैप होता है. इतने कम समय मे वे खेतों से पराली हटा नहीं सकते, उनके पास कोई उपाय नहीं है, सिर्फ हाथ में माचिस की तीली है. सीएम भगवंत मान ने आगे कहा कि हमने पंचायतों को पराली नहीं जलाने के लिए प्रोत्साहित किया है. पराली जलने की जिम्मेदारी मैं लेता हूं, लेकिन मिल बैठकर इस समस्या का समाधान निकाला जा सकता है.

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

अरविंद केजरीवाल का बीजेपी पर हमला: कहा- यूनिफॉर्म सिविल कोड लागू करना है तो पूरे देश में करें

लक्ष्मीजी-गणेशजी की तस्वीर! अरविंद केजरीवाल पर हंसते रहें, लेकिन गुजरात में असरदार हो सकता है उनका सियासी दांव?

केजरीवाल की पीएम मोदी से अनूठी मांग, बोले- नोट पर हो लक्ष्मी-गणेश की फोटो, बीजेपी-कांग्रेस ने कसा तंज

Chath Pooja को दिल्ली में मिली मंजूरी, एलजी ने केजरीवाल सरकार को दिए यमुना किनारे घाटों की सफाई के निर्देश

DELHI एशिया के 10 सबसे प्रदूषित शहरों में अब नहीं, CM केजरीवाल बोले- हमने की कड़ी मेहनत

Leave a Reply