मेक्सिको के गुआनाजुआतो के एक बार में हुई गोलीबारी में 9 लोगों की मौत, 2 घायल

मेक्सिको के गुआनाजुआतो के एक बार में हुई गोलीबारी में 9 लोगों की मौत, 2 घायल

प्रेषित समय :11:27:26 AM / Fri, Nov 11th, 2022

गुआनाजुआतो. मेक्सिको के गुआनाजुआतो के एक बार में हुई गोलीबारी में कम से कम 9 लोगों की मौत हो गई और 2 घायल हो गए. स्थानीय अधिकारियों ने बताया कि एक सशस्त्र समूह बुधवार रात 9 बजे सेलेया के बाहर अपासियो एल आल्टो शहर में बार में पहुंचा और वहां मौजूद लोगों पर गोलियां चला दीं. गुआनाजुआतो स्टेट पुलिस ने एक बयान में बताया कि गोलीबारी में 5 पुरुष और 4 महिलाएं मारी गईं और 2 अन्य महिलाएं घायल हो गईं. घायलों की हालत स्थिर है.

अधिकारियों ने कहा कि हमलावरों की अभी तक पहचान नहीं हो पाई है, राज्य और संघीय अधिकारियों की इकाइयों के साथ-साथ नेशनल गार्ड को भी क्षेत्र में भेजा गया है. उन्होंने बताया कि दो पोस्टर एक आपराधिक समूह की ओर इशारा करते हुए घटनास्थल पर छोड़े गए थे. मेक्सिको में कार्टेल अक्सर अन्य समूहों या अधिकारियों के लिए हत्याओं के बाद संदेश छोड़ते हैं. मेक्सिको का औद्योगिक केंद्र गुआनाजुआतो, हाल के वर्षों में कार्टेल के बीच टर्फ वार से बुरी तरह प्रभावित रहा है. पिछले महीने इरापुआटो शहर में एक बार में हुई गोलीबारी में 12 लोगों की मौत हो गई थी. इसी शहर के पास बीते सितंबर में हुई एक गोलीबारी की घटना में 10 लोगों की मौत हो गई थी.

रिपोर्ट के अनुसार गुआनाजुआतो में गत महीनों में यह कम से कम गोलीबारी की यह तीसरी घटना है, जहां एक स्थानीय गिरोह जलिस्को कार्टेल के साथ युद्ध लड़ रहा है. इन सभी हमलों में आम बात यह रही है कि हमलावरों ने बार में वेट्रेस सहित सभी को मारने की कोशिश की है. अपासियो एल आल्टो कस्बे में बुधवार रात हुए हमले में हमलावरों ने बार के खून से लथपथ फर्श पर हाथ से लिखे पोस्टर छोड़े थे. संदेशों पर सांता रोजा डी लीमा गिरोह के हस्ताक्षर थे, जिसका लीडर मैरो या स्लेजहैमर के नाम से जाना जाता है और फिलहाल जेल में बंद है. संदेश बार के मालिकों पर प्रतिद्वंद्वी जलिस्को कार्टेल का समर्थन करने का आरोप लगाते हुए दिखाई दिए.

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

अमेरिका की राजधानी वाशिंगटन में हुई गोलीबारी में एक किशोर की मौत, कई घायल

अमेरिका के मैरीलैंड कारखाने में हुई गोलीबारी में 3 लोगों की मौत, 1 सैनिक और हमलावर घायल

अमेरिका के फिलाडेल्फिया में बंदूकधारियों ने भीड़ पर की अंधाधुंध गोलीबारी, 3 लोगों की मौत

अमेरिका में न्यूयॉर्क के सुपरमार्केट में गोलीबारी में 10 लोगों की मौत, तीन घायल

यूक्रेन में गोलीबारी के दौरान एक भारतीय छात्र की मौत: विदेश मंत्रालय ने दी जानकारी

Leave a Reply