गुजरात विधानसभा चुनावः पीएम मोदी के भाई प्रह्लाद मोदी का मानना है कि गुजरात में केवल बीजेपी-कांग्रेस के बीच फैसला होगा!

गुजरात विधानसभा चुनावः पीएम मोदी के भाई प्रह्लाद मोदी का मानना है कि गुजरात में केवल बीजेपी-कांग्रेस के बीच फैसला होगा!

प्रेषित समय :22:00:11 PM / Sun, Nov 13th, 2022

प्रदीप द्विवेदी. पीएम नरेंद्र मोदी के भाई प्रह्लाद मोदी का मानना है कि गुजरात में बीजेपी, कांग्रेस के अलावा तीसरी पार्टी कभी चली ही नहीं है.

गौरतलब है कि पीएम नरेंद्र मोदी के भाई और ऑल इंडिया फेयर प्राइस शॉप डीलर्स फेडरेशन के उपाध्यक्ष प्रह्लाद मोदी तब चर्चा में आए थे, जब कुछ समय पहले उन्होंने संगठन की विभिन्न मांगों को लेकर जंतर-मंतर पर धरना दिया था.

खबरों की मानें तो यूपी के बाराबंकी में गुजरात विधानसभा चुनाव को लेकर उनका कहना था कि गुजरात की सियासी सोच के कारण वहां बीजेपी और कांग्रेस दो ही पार्टी चली है, तीसरी पार्टी कभी चली ही नहीं.

उन्होंने उदाहरण देते हुए बताया कि गुजरात के पूर्व मुख्यमंत्री रहे जीवन भाई पटेल, कांग्रेस से अलग होने के बाद उन्होंने अलग पार्टी- किसान मजदूर लोक पक्ष, बनाई, लेकिन कुछ हासिल नहीं हुआ और फिर से कांग्रेस में गए. इसी तरह बीजेपी में प्रमुख नेता रहे शंकर सिंह वाघेला, बीजेपी से अलग होने के बाद कामयाब नहीं हुए, लिहाजा गुजरात में चलेगी तो कांग्रेस या फिर बीजेपी, तीसरी कोई पार्टी नहीं चलेगी

याद रहे, इन दिनों गुजरात चुनाव को लेकर जो सियासी चर्चाएं हैं, उनमें आम आदमी पार्टी का भी नाम प्रमुखता से लिया जा रहा है, लेकिन ऐसा माना जा रहा है कि जितना सियासी हंगामा है, उसके सापेक्ष आम आदमी पार्टी को सफलता शायद ही मिले.

अलबत्ता आम आदमी पार्टी जो भी वोट लेगी, उसकी वजह से चुनावी नतीजे जरूर प्रभावित होंगे, क्योंकि अनेक सीटों पर बीजेपी और कांग्रेस में कांटे की टक्कर है, इसलिए यदि आम आदमी पार्टी ने बीजेपी के वोट कांटे तो कांग्रेस फायदे में रहेगी और कांग्रेस के वोट काटे तो बीजेपी के लिए सत्ता की राह आसान होगी.

यह बात अलग है कि आम आदमी पार्टी ने अपना पूरा ध्यान बीजेपी के वोट बैंक पर फोकस किया है, इसलिए यह देखना दिलचस्प होगा कि गुजरात में आम आदमी पार्टी किसका नुकसान करती है?

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

बुनियादी ढांचे के विकास की योजनाएं आत्मनिर्भर भारत का नया आयाम खोलेंगी: पीएम मोदी

बुनियादी ढांचे के विकास की योजनाएं आत्मनिर्भर भारत का नया आयाम खोलेंगी: पीएम मोदी

सुप्रीम कोर्ट ने दिया पूर्व पीएम राजीव गांधी हत्याकांड के सभी दोषियों की रिहाई का आदेश

Leave a Reply