अमेरिका के डलास में एयर शो में टकराए दो सैन्य विमान, हादसे में 6 लोगों की मौत की आशंका

अमेरिका के डलास में एयर शो में टकराए दो सैन्य विमान, हादसे में 6 लोगों की मौत की आशंका

प्रेषित समय :09:06:52 AM / Sun, Nov 13th, 2022

डलास. अमेरिका के टेक्सास प्रांत में डलास एग्जीक्यूटिव एयरपोर्ट में चल रहे एयर शो में दूसरे विश्व युद्ध के जमाने के दो ऐतिहासिक सैन्य विमान हवा में आपस में टकरा गए. कैमरे में कैद हुई इस भीषण दुर्घटना में बोइंग बी-17 फ्लाइंग फोट्र्रेस और बेल पी-63 किंगकोबरा की टक्कर हो गई. हालांकि अधिकारियों ने इस हादसे में मौतों की पुष्टि नहीं की है. लेकिन मीडिया रिपोर्ट के अनुसार कम से कम 6 लोग इन विमानों पर सवार थे और उन सभी की मौत हो जाने की आशंका है.

वहीं डलास के मेयर एरिक जॉनसन ने कहा कि दुर्घटना के वीडियो दिल दहला देने वाले हैं. मेयर ने कहा कि राष्ट्रीय परिवहन सुरक्षा बोर्ड ने स्थानीय पुलिस और दमकल विभाग की मदद के साथ दुर्घटनास्थल पर नियंत्रण कर लिया है. वीडियो में ये साफ देखा गया कि दूसरी तरफ से आ रहा किंगकोबरा प्लेन विशालकाय बी-17 से टकरा गया और आग और धुएं का एक बड़ा गोला बन गया. एयर शो के मौके पर मौजूद लोगों ने बताया कि एक ही समय में वहां कई विमान उड़ रहे थे.

किंगकोबरा एक अमेरिकी लड़ाकू विमान है और दूसरे विश्व युद्ध के दौरान ज्यादातर सोवियत सेना द्वारा इस्तेमाल किया गया था. बी-17 एक चार इंजन वाला बमवर्षक है, जिसका इस्तेमाल द्वितीय विश्व युद्ध के दौरान जर्मनी के खिलाफ हमलों में किया गया था. एक्सपर्ट के अनुसार अब किसी भी बी-17 विमान का उड़ान की स्थिति में होना दुर्लभ है. अधिकांश बी-17 को दूसरे विश्व युद्ध के बाद हटा दिया गया था. इसे केवल संग्रहालयों और एयर शो में देखा जा सकता है.

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

अमेरिका और यूरोप की धमकियां बेअसर, भारत को तेल बेचने वालों में टॉप पर पहुंचा रूस

भारत ने सीमा पर चीन से तल्खी के बीच अमेरिका समेत कई देशों के साथ करेगा सैन्य अभ्यास

अमेरिका से बेस्ट होंगी यूपी की सड़कें, 2024 से पहले पूरा करने का लक्ष्य : नितिन गडकरी

अमेरिका के लॉस वेगास में एक व्यक्ति ने चाकू से की दो लोगों की हत्या, हमले में 6 लोग घायल

अमेरिका में सिख परिवार की 8 माह की बच्ची सहित चार सदस्यों का अपहरण कर हत्या

Leave a Reply