ममता बैनर्जी ने मोदी सरकार को दी धमकी, कहा- राज्यों का बकाया दे नहीं तो सत्ता छोड़े, GST का भुगतान करेंगे बंद

ममता बैनर्जी ने मोदी सरकार को दी धमकी, कहा- राज्यों का बकाया दे नहीं तो सत्ता छोड़े, GST का भुगतान करेंगे बंद

प्रेषित समय :19:53:17 PM / Tue, Nov 15th, 2022

नई दिल्ली/कोलकाता. राज्यों को मिलने वाली जीएसटी को लेकर ममता बनर्जी ने एक बार फिर केंद्र सरकार के खिलाफ मोर्चा खोल दिया है. पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने कहा कि बीजेपी सरकार की नीतियों की वजह से गैर बीजेपी शासित राज्यों की सरकारें परेशान हो रही हैं. हजारों करोड़ रुपये राज्यों का जीएसटी का हिस्सा केंद्र सरकार दबाए बैठी है, लेकिन उसे वापस नहीं कर रही है. ममता बनर्जी ने चेतावनी दी है कि अगर केंद्र ने राज्य का बकाया नहीं चुकाया तो वह जीएसटी का पेमेंट बंद कर देंगी.

केंद्र सरकार बकाया चुकाए या सत्ता छोड़े

मुख्यमंत्री ममता बनर्जी मंगलवार को राज्य के आदिवासी बहुल झाडग़्राम में एक रैली करने पहुंची थीं. उन्होंने केंद्र सरकार को चेताया कि राज्यों से जीएसटी लेकर उसका हिस्सा वापस करना केंद्र सरकार नहीं चाहती हैं. अगर केंद्र सरकार राज्यों का बकाया भुगतान नहीं कर सकती है तो वह सत्ता छोड़ दे. केंद्र सरकार, हर मोर्चे पर विफल है. राज्यों का बकाया नहीं मिलने की वजह से जनहित की कल्याणकारी योजनाओं के संचालन में दिक्कतें हो रही हैं.

मनरेगा का फंड भी केंद्र सरकार जारी नहीं कर रहा

ममता बनर्जी ने आरोप लगाया कि केंद्र सरकार, मनरेगा फंड जारी नहीं कर रहा है. उन्होंने आदिवासियों से इसका विरोध करने के लिए सड़कों पर उतरने का आह्वान किया. मुख्यमंत्री ने कहा कि क्या हमें अपना बकाया चुकाने के लिए केंद्र के सामने गिड़गिड़ाना पड़ेगा? वे मनरेगा फंड जारी नहीं कर रहे हैं. अगर भाजपा सरकार हमारे बकाये का भुगतान नहीं करती है तो उसे सत्ता से हटना होगा.

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

2024 में भाजपा को केंद्र की सत्ता से बेदखल करना उनकी आखिरी लड़ाई : ममता बैनर्जी

ममता बैनर्जी कैबिनेट का हुआ विस्तार, बाबुल सुप्रियो समेत 5 कैबिनेट मंत्रियों ने शपथ ली, 4 राज्यमंत्री भी बनाए

ममता बैनर्जी ने कहा- बीजेपी की गल्ती जनता क्यों भुगते, भाजपा प्रदेश अध्यक्ष गिरफ्तार, हावड़ा पुलिस कमिश्नर और एसपी को हटाया

ममता बैनर्जी ने पीएम मोदी पर कसा तंज, बोली- चुनाव आने पर करते हैं गंगा स्नान और जाते हैं मंदिर, अब नहीं चलेगी दिल्ली की दादागिरी

ममता बैनर्जी, मां दुर्गा के रूप में नजर आएंगी, कोलकाता के कलाकार कर रहे प्रतिमा का निर्माण

Leave a Reply