ममता बैनर्जी कैबिनेट का हुआ विस्तार, बाबुल सुप्रियो समेत 5 कैबिनेट मंत्रियों ने शपथ ली, 4 राज्यमंत्री भी बनाए

ममता बैनर्जी कैबिनेट का हुआ विस्तार, बाबुल सुप्रियो समेत 5 कैबिनेट मंत्रियों ने शपथ ली, 4 राज्यमंत्री भी बनाए

प्रेषित समय :17:14:56 PM / Wed, Aug 3rd, 2022

कोलकाता. पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी के मंत्रिमंडल में बुधवार को फेरबदल किया गया. ममता बनर्जी की नई मंत्रिपरिषद में बाबुल सुप्रियो समेत नौ विधायकों ने मंत्री पद की शपथ ली. राजभवन में राज्यपाल ला गणेशन ने सुप्रियो के अलावा स्नेहाशीष चक्रवर्ती, पार्थ भौमिक, उदयन गुहा और प्रदीप मजूमदार को कैबिनेट मंत्री के रूप में शपथ दिलाई. मंत्रिपरिषद विस्तार को लेकर आयोजित कार्यक्रम में आदिवासी नेता बीरबाहा हांसदा और बिप्लब रॉय ने राज्यमंत्री (स्वतंत्र प्रभार) के तौर पर शपथ ली. वहीं, तजमुल हुसैन और सत्यजीत बर्मन ने राज्यमंत्री के तौर पर शपथ ली.

दरअसल 2011 में टीएमसी के सत्ता में आने के बाद से यह सबसे बड़ा फेरबदल है. पिछले साल राज्य में तीसरी बार सत्ता में तृणमूल के लौटने के बाद मंत्रिमंडल में यह फेरबदल ऐसे समय किया गया जब पार्टी स्कूल नौकरी घोटाले में प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) की ओर से वरिष्ठ मंत्री पार्थ चटर्जी की गिरफ्तारी को लेकर राजनीतिक रूप से विपक्ष के निशाने पर है.

कई विभाग खुद संभाल रहीं ममता

एक दिन पहले ममता बनर्जी ने मंत्रिमंडल में फेरबदल की घोषणा को लेकर कहा था कि कुछ मौजूदा मंत्रियों को पार्टी संगठन में भेजा जाएगा. साथ ही मंत्रिमंडल भंग करने की खबरों को खारिज किया. उन्होंने कहा कि फिलहाल कई विभागों कोई भी मंत्री नहीं है. अकेले उनके लिए इनकी जिम्मेदारियां संभालना मुमकिन नहीं है. ममता बनर्जी पंचायत, जन स्वास्थ्य अभियांत्रिकी, उपभोक्ता मामले और स्वयं सहायता समूह विभाग का कार्यभार वर्तमान में खुद संभाल रही हैं.

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

पश्चिम बंगाल में कैश के साथ पकड़ाये झारखंड के तीनों विधायकों को कांग्रेस ने किया सस्पेंड

पश्चिम बंगाल विधानसभा की पीएसी के अध्यक्ष मुकुल रॉय ने दिया इस्तीफा, बताई ये वजह

पश्चिम बंगाल विधानसभा की पीएसी के अध्यक्ष मुकुल रॉय ने दिया इस्तीफा, बताई ये वजह

रेलवे ने रद्द की 36 ट्रेनें, एमपी, ओडिशा, राजस्थान, महाराष्ट्र, पश्चिम बंगाल जाने वाले यात्रियों की बढ़ी परेशानी, यह है ट्रेनों की सूची

असानी तूफान से पश्चिम बंगाल-ओडिशा में भारी बारिश का अलर्ट, आईएमडी ने लोगों को सुरक्षित जगह जाने को कहा

अभिमनोजः पश्चिम बंगाल- अपने नाराज हैं, गैरों के हौसले बुलंद हैं, तो क्या कर पाएंगे अमित शाह?

Leave a Reply