वीर सावरकर पर राहुल गांधी के बयान से नाराजगी: संजय राउत ने दिए गठबंधन में फूट के संकेत

वीर सावरकर पर राहुल गांधी के बयान से नाराजगी: संजय राउत ने दिए गठबंधन में फूट के संकेत

प्रेषित समय :12:50:22 PM / Fri, Nov 18th, 2022

मुंबई. शिवसेना उद्धव बालासाहेब ठाकरे गुट के वरिष्ठ नेता और सांसद संजय राउत ने वीर सावरकर के खिलाफ दिए गए राहुल गांधी के बयान पर नाराजगी जताते हुए कहा है कि इससे महाविकास आघाड़ी गठबंधन में फूट पड़ सकती है. संजय राउत ने कहा कि राहुल गांधी की भारत जोड़ो यात्रा महाराष्ट्र में सही तरह से जा रही थी. बेरोजगारी, किसानों के मुद्दे, महिलाओं पर बढ़ रहे अत्याचार जैसे मुद्दे सही तरह से उठाए जा रहे थे. राहुल गांधी को सही रेस्पॉन्स भी मिल रहा था. सावरकर का मुद्दा उठाने की कोई जरूरत नहीं थी. सावरकर हमारे लिए आदर्श हैं. उनके खिलाफबयान महाराष्ट्र बर्दाश्त नहीं करेगा.

इसके साथ ही सांसद संजय राउत ने वीर सावरकर के मुद्दे पर बीजेपी को भी आड़े हाथ लेते हुए कहा कि सावरकर कभी बीजेपी या आरएसएस या हिंदू महासभा के आदर्श पुरुष नहीं रहे. यह इतिहास कहता है. सावरकर के अखंड भारत के समर्थक तो बालासाहेब ठाकरे थे. आज राजनीति के लिए बीजेपी सावरकर के मुद्दे का इस्तेमाल कर रही है. संजय राउत ने आज एक बार फिर दोहराया कि शिवसेना पिछले दस सालों से सावरकर को भारत रत्न देने की मांग कर रही है. बीजेपी की केंद्र सरकार उन्हें भारत रत्न क्यों नहीं दे रही है?

गौरतलब है कि राहुल गांधी के वीर सावरकर पर दिए गए बयान के खिलाफ कल सावरकर के पोते रणजीत सावरकर ने मुंबई में दादर स्थित शिवाजी पार्क पुलिस स्टेशन में केस दर्ज करवाया था. इसके बाद शिंदे गुट की महिला नेता वंदना सुहास डोंगरे ने भी ठाणे के पुलिस थाने में केस दर्ज करवाया. इस पर संजय राउत ने कहा कि अपने देश में शिकायत दर्ज करवाना एक राजनीतिक धंधा बन गया है.

वहीं संजय राउत के इस बयान को लेकर कांग्रेस के पूर्व प्रदेश अध्यक्ष माणिकराव ठाकरे ने अपनी प्रतिक्रिया में कहा है कि जब महाविकास आघाड़ी का गठन हुआ था तो एक कॉमन मिनिमम प्रोग्राम के तहत बीजेपी को बाहर रखने के लिए हुआ था. अपनी पार्टियों के विचार को साइड में रखने के लिए नहीं हुआ था. राउत की पार्टी के अपने विचार हो सकते हैं. हमारी पार्टी के नेता अपने विचार रख सकते हैं. अगर कोई विवाद हो तो हम बातचीत से समस्याएं सुलझा सकते हैं. इसलिए महाविकास आघाड़ी में दरार जैसी बातें फिजूल हैं. साथ ही सीनियर कांग्रेसी नेता बालासाहेब थोरात ने भी कहा कि समस्याओं को मिल बैठ कर सुलझाया जा सकता है.

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

अभिमनोजः राहुल गांधी उकसाने के सियासी जाल में उलझते क्यों हैं? वीर सावरकर पर टिप्पणी गैर-जरूरी!

एमपी में राहुल गांधी की भारत जोड़ो यात्रा का 20 नवम्बर को प्रवेश, 28 को इंदौर, एक दिसम्बर को उज्जैन में सभा

गुजरात : कांग्रेस 15 दिनों में करेगी कुल 25 मेगा रैली, सोनिया गांधी और राहुल गांधी भी करेंगे प्रचार

महाराष्ट्र: राहुल गांधी की भारत जोड़ो यात्रा में पहुंचे आदित्य ठाकरे, पदयात्रा में शामिल कार्यकर्ता की हुई मौत

बेंगलुरू की म्यूजिक कंपनी ने दर्ज कराया राहुल गांधी के खिलाफ कॉपीराइट उल्लंघन का केस

Leave a Reply