CG News: बीजेपी बोली टोकन के लिए किसान परेशान, कांग्रेस ने कहा- रमन राज में नहीं होती थी पर्याप्त धान खरीदी

CG News: बीजेपी बोली टोकन के लिए किसान परेशान, कांग्रेस ने कहा- रमन राज में नहीं होती थी पर्याप्त धान खरीदी

प्रेषित समय :21:51:33 PM / Sat, Nov 19th, 2022

रायपुर. धान खरीदी में एक बार फिर राजनीति गर्म है. इस बार टोकन को लेकर राजनीतिक टकराहट देखने को मिल रही है. भाजपा ने कांग्रेस सरकार को यह कहकर घेरने की कोशिश की है कि यहां आनलाइन एप के जरिए टोकन देने का सरकार ढिंढोरा पीट रही है और टोकन नहीं मिलने से किसान परेशान हैं. मामले में कांग्रेस ने पलटवार किया है. कांग्रेस का आरोप है कि पूर्ववर्ती भाजपा की रमन सरकार में तो जितने किसान धान खरीदी के लिए पंजीयन कराते थे उनमें से आधे ही किसानों की धान खरीदी होती थी.

प्रदेश भाजपा प्रवक्ता संदीप शर्मा ने आरोप लगाया कि कोरिया और मनेन्द्रगढ़- चिरमिरी- बैकुंठपुर जिले में टोकन तुंहर द्वार एप नहीं खुलने से किसानों को आफलाइन टोकन के लिए चक्कर लगाना पड़ रहा है. यहां एक प्रतिशत भी धान की खरीदी नहीं हुई. भाजपा के दबाव में आकर सरकार ने धान खरीदी की शुरुआत तो कर दी मगर कोई पुख्ता इंतजाम नहीं किया. बारदाने के लिए भी भाजपा हर साल कई माह पहले से कहती रही है लेकिन भूपेश सरकार की नीयत की में खोट सामने आ जाती है. इस बार भी यही स्थिति है. पूरे प्रदेश में किसान परेशान हैं.

घर बैठे मिल रहा है टोकन- कांग्रेस

प्रदेश कांग्रेस प्रवक्ता धनंजय सिंह ठाकुर ने कहा कि किसानों को घर बैठे धान बेचने के लिए बेरोकटोक टोकन मिल रहा है. विगत 15 वर्षों के दौरान जब प्रदेश में भाजपा की सरकार थी तब तो किसान धान ही नहीं बेच पाते थे. कांग्रेस ने आरोप लगाया कि रमन राज में तो 12 से 13 लाख किसान धान बेचने के लिए पंजीयन करते थे और सात से आठ लाख किसानों से ही धान की खरीदी हो पाती थी. पूर्ववर्ती सरकार में औसत प्रतिवर्ष 50 लाख टन की धान की खरीदी हुई. हमने इस वर्ष 110 लाख टन का लक्ष्य रखा है.

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

WCR में ZRUCC की बैठक: सदस्यों ने रीवा-मुंबई ट्रेन के फेरे बढ़ाने, जबलपुर-रायपुर, सागर-पुणे ट्रेन चलाने की रखी मांग

छत्तीसगढ़ के रायपुर में भी दर्ज है ईसाई धर्मगुरु पीसी सिंह के खिलाफ धोखाधड़ी के प्रकरण

दपूमरे में फिर 10 ट्रेनें रद्द, 4 बीच में समाप्त, 7 के बदले रूट, रायपुर रेल मंडल में दोहरीकरण का हो रहा काम

केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह रायपुर पहुंचे, एनआइए के नए भवन का किया लोकार्पण

झारखंड: 3 बसों में सवार होकर रायपुर रवाना हुए 41 विधायक, अभी खूंटी में रुकेंगे

Leave a Reply