ग्रीस में 5.5 तीव्रता के भूकंप के बाद सुनामी की चेतावनी, लोगों से सुरक्षित स्थानों पर जाने की अपील

ग्रीस में 5.5 तीव्रता के भूकंप के बाद सुनामी की चेतावनी, लोगों से सुरक्षित स्थानों पर जाने की अपील

प्रेषित समय :13:02:09 PM / Mon, Nov 21st, 2022

दिल्ली. ग्रीस में 5.5 मैग्नीट्यूड तीव्रता का भूकंप आने के बाद देश में सुनामी आने का खतरा बढ़ गया है, जिसे लेकर अलर्ट जारी किया गया है. इस निगरानी करने वाली एजेंसियों ने लोगों के लिए एडवायजरी जारी की है. इस एडवायजरी में कहा गया है कि जो लोग समुद्री किनारों पर रहते हैं वह किसी सुरक्षित स्थान पर पहुंच जाए.

यूरोपियन मेडिटेररानियन सेसमोलोजिकल सेंटर से मिली जानकारी के अनुसार भूकंप साइटिया के उत्तर पूर्व में करीब 60 किलोमीटर दूरी पर आया था. रात करीब 1 बजकर 25 मिनट पर लोगों ने झटके महसूस किए. भूकंप के बाद लोगों में भय का माहौल है. 

इसके अलावा एक इंडिपेंडेंट मॉनीटरिंग ऑर्गेनाइजेशन ने कहा है कि यह जमीन के अंदर करीब 80 किलोमीटर नीचे था. इस दौरान एक वार्निंग मैसेज ट्वीट किया गया है, जिसमें लोगों को खतरे के बारे में चेताया गया है. इस मैसेज में लिखा है कि समुद्री किनारों से दूर जाएं और किसी ऊंचे स्थान पर पहुंचे.

वहीं ईएमएससी ने ट्वीट पर कई सेफ्टी टिप्स भी शेयर किए हैं. हालांकि अभी तक ग्रीक ब्रोडकास्ट के जरिए किसी तरह के मैसेज लोगों को नहीं दिए गए हैं. यह भूकंप के झटके नॉर्थ अफ्रीका तक महसूस किए गए हैं. इलाके में किसी तरह की बिल्डिंग या अन्य जानमाल के नुकसान की खबर नहीं है. स्थानीय रिपोट्र्स के अनुसार मोबाइल फोन सिस्टम थोड़ी देर के लिए प्रभावित हुए थे, क्योंकि इससे नेटवर्क सिस्टम में डैमेज हुआ था. बाद में इसे बहाल कर दिया गया था.

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

प्रयागराज सहित सिंगरौली में भूकंप के झटके, कुछ दिनों से लगातार देश में धरती कांप रही

Earthquake: जापान में कांपी धरती, 6.1 तीव्रता के भूकंप के झटके हुए महसूस, मची अफरातफरी

पंजाब भूकंप से फिर डोली धरती, रिक्टर स्केल पर 4.1 मापी गई तीव्रता

Earthquaqe: नेपाल के बाद फिजी और टोंगा में आया भीषण भूकंप, 6.8 रिक्टर स्केल से कांपी धरती

MP News: जबलपुर में भूकंप का झटका: हड़बड़ाहट में घर से बाहर भागे लोग

Leave a Reply