Chhattisgarh: कांग्रेस ने जारी की स्टार प्रचारकों की सूची, सीएम बघेल, पीएल पुनिया सहित ये शामिल

Chhattisgarh: कांग्रेस ने जारी की स्टार प्रचारकों की सूची, सीएम बघेल, पीएल पुनिया सहित ये शामिल

प्रेषित समय :18:08:34 PM / Tue, Nov 22nd, 2022

रायपुर. भानुप्रतापपुर विधानसभा उपचुनाव के लिए कांग्रेस ने स्टार प्रचारकों की सूची जारी कर दी है. इस लिस्ट में मुख्यमंत्री भूपेश बघेल, प्रदेश प्रभारी पीएल पुनिया, प्रदेश अध्?यक्ष मोहन मरकाम को जगह मिली है. कांग्रेस की ओर से जारी स्टार प्रचारकों की सूची में 37 नेताओं के नाम शामिल हैं. भानुप्रतापपुर विधानसभा सीट पर 5 दिसंबर को मतदान होना है.

बीजेपी ने माथुर, नबीन, शिवप्रकाश, जामवाल को बनाया स्टार प्रचारक

भानुप्रतापपुर उपचुनाव को लेकर भाजपा ने दिग्गज नेताओं को चुनाव प्रबंधन के मोर्चे पर उतारा है. भाजपा ने पूर्व मंत्री बृजमोहन अग्रवाल को चुनाव प्रभारी बनाया है. उनके साथ पूर्व सांसद रामविचार नेताम, विधायक शिवरतन शर्मा और मोतीलाल साहू को सह प्रभारी बनाया है. इसके साथ ही भाजपा ने स्टार प्रचारकों की सूची भी जारी की है.

प्रदेश प्रभारी ओम माथुर, सहप्रभारी नितिन नबीन, राष्ट्रीय संगठन मंत्री शिवप्रकाश, क्षेत्रीय संगठन मंत्री अजय जामवाल और मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान को स्टार प्रचारक बनाया गया है. प्रदेश संगठन में बदलाव के बाद हो रहे पहले उपचुनाव में पार्टी ने राष्ट्रीय पदाधिकारियों के नेतृत्व में चुनाव लडऩे का फैसला किया है. पूर्व प्रदेश अध्यक्ष विष्णुदेव साय और पूर्व नेता प्रतिपक्ष को भी स्टार प्रचारक की सूची में शामिल किया गया है. कौशिक को चारामा मंडल का प्रभारी भी बनाया गया है.

भाजपा के स्टार प्रचारकों की सूची में कांकेर और बस्तर के स्थानीय नेताओं के साथ उन सभी नेताओं को शामिल किया है, जिनको हाल ही में पद से हटाया गया है. प्रदेश अध्यक्ष अरुण साव, पूर्व मुख्यमंत्री डा रमन सिंह, नेता प्रतिपक्ष नारायण चंदेल, आदिवासी नेता नंदकुमार साय, रामविचार नेताम, विक्रम उसेंडी, केंद्रीय मंत्री रेणुका सिंह, राज्यसभा सदस्य सरोज पांडेय, प्रदेश संगठन महामंत्री पवन साय सहित भाजपा सरकार में मंत्री रहे सभी नेताओं को स्टार प्रचारक बनाया गया है. प्रदेश संगठन में महामंत्री केदार कश्यप, ओपी चौधरी और विजय शर्मा का नाम भी शामिल है. चौधरी और शर्मा को पहली बार किसी चुनाव में पार्टी ने स्टार प्रचारक बनाया है.

इन नेताओं को बनाया गया स्टार प्रचारक

भाजपा प्रदेश संगठन ने निर्वाचन आयोग में 40 सदस्यीय स्टार प्रचारक की सूची जमा की है. इसमें बृजमोहन अग्रवाल, प्रेमप्रकाश पांडेय, अजय चंद्राकर, मोहन मंडावी, शिवरतन शर्मा, महेश गागड़ा, लता उसेंडी, दिनेश कश्यप, कृष्णमूर्ति बांधी, किरणदेव, कमलचंद भंजदेव, सौरभ सिंह, विकास मरकाम, सेवकराम नेताम, राजाराम तोड़ेम, लच्छुराम कश्यप, महेश जैन, ओजस्वी मंडावी, देवलाल दुग्गा और शालिनी राजपूत को स्टार प्रचारक बनाया है.

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

WCR में ZRUCC की बैठक: सदस्यों ने रीवा-मुंबई ट्रेन के फेरे बढ़ाने, जबलपुर-रायपुर, सागर-पुणे ट्रेन चलाने की रखी मांग

छत्तीसगढ़ के रायपुर में भी दर्ज है ईसाई धर्मगुरु पीसी सिंह के खिलाफ धोखाधड़ी के प्रकरण

दपूमरे में फिर 10 ट्रेनें रद्द, 4 बीच में समाप्त, 7 के बदले रूट, रायपुर रेल मंडल में दोहरीकरण का हो रहा काम

केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह रायपुर पहुंचे, एनआइए के नए भवन का किया लोकार्पण

झारखंड: 3 बसों में सवार होकर रायपुर रवाना हुए 41 विधायक, अभी खूंटी में रुकेंगे

Leave a Reply