Rail News: ट्रेन में युवक पढ़ने लगे नमाज तो फौजी ने शुरू की प्रार्थना, पेंट्री कार स्टाफ ने की पिटाई, FIR दर्ज

Rail News: ट्रेन में युवक पढ़ने लगे नमाज तो फौजी ने शुरू की प्रार्थना, पेंट्री कार स्टाफ ने की पिटाई, FIR दर्ज

प्रेषित समय :21:16:01 PM / Tue, Nov 22nd, 2022

बैतूल. हजरत निजामुद्दीन से विशाखापट्टनम जाने वाली 12804 स्वर्ण जयंती एक्सप्रेस के एस 4 में सफर कर रहे भूतपूर्व सैनिक के साथ रविवार शाम को पेंट्री कार मैनेजर और अन्य लोगों ने मारपीट कर दी. सूचना मिलने के बाद रात करीब आठ बजे ट्रेन के बैतूल स्टेशन पहुंचने पर जीआरपी मौके पर पहुंची और घायल को 108 से जिला अस्पताल में भर्ती किया गया है. जीआरपी ने पेंट्री कार मैनेजर और दो कर्मचारियों के खिलाफ मामला दर्ज कर दो को गिरफ्तार कर लिया है. हालांकि, गिरफ्तारी के बाद तीनों को जमानत पर रिहा कर दिया गया है.

जीआरपी चौकी प्रभारी एनएस ठाकुर ने बताया कि एस 4 कोच में सफर कर रहे पूर्व सैनिक विशाखापट्टनम निवासी विलाश नाइक ने पेंट्री कार के मैनेजर और अन्य लोगों ने मारपीट करने की शिकायत की है. नाक और मुंह पर चोट आने के कारण उन्हें जिला अस्पताल में भर्ती किया गया. उपचार के बाद उन्हें अस्पताल से छुट्टी दे दी गई.

घायल विलास नाईक का कहना है कि स्वर्ण जयंती एक्सप्रेस से हजरत निजामुद्दीन से विशाखापटनम जा रहा था ट्रेन में रास्ते में बैठकर कुछ मुस्लिम युवक नमाज पढ़ रहे थे. जिसमें वहां से निकलने में दिक्कत हो रही थी, इसी को लेकर मैंने आपत्ति जताई. मैं भी रास्ते में बैठकर प्रार्थना करने लगा तो पेंट्री कार के कर्मचारियों ने मुझे रास्ते से हटाने की कोशिश की इसी के चलते विवाद हो गया और पेंट्री कार के मैनेजर और कर्मचारियों ने मारपीट की.

जीआरपी ने पेंट्री कार के मैनेजर हरवेश श्रीवास्तव,वेंडर पवन सिंह सेंगर एवं एक अन्य कर्मचारी के साथ कोच में सफर कर रहे विजयवाड़ा निवासी मुजक्किर रहमत, अल्लाह बक्श शेख और शेख सलमान को पूछताछ के लिए ट्रेन से उतारकर पूछताछ की. घायल के बयान पर पेंट्रीकार मैनेजर और कर्मचारियों के खिलाफ धारा 294, 322, 34 का मामला दर्ज किया गया है. ट्रेन में सफर कर रहे विजयवाड़ा निवासी मुजक्किर रहमत ने बताया कि वे निजामुद्दीन मरकज से विजयवाड़ा गुंटुर जा रहे थे.

शाम साढ़े पांच बजे नमाज का वक्त हो गया था. इसी दौरान वे नमाज पढ़ने के लिए बैठ गए तो उन्हें साइड बर्थ पर बैठे यात्री ने हटने को कहा. उन्हें नमाज पूरी होने देने तक इंतजार करने या साइड से निकलकर जाने के लिए कहा गया था. नमाज खत्म होते ही वे अपनी सीट पर बैठ गए. इसके बाद पूर्व सैनिक ने रास्ते में बैठकर पेंट्री कार के कर्मचारियों को आने जाने से रोकना प्रारंभ कर दिया. इसी को लेकर पेंट्री कार के कर्मचारियों से कहा सुनी हुई और झूमाझटकी हो गई.

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

Railway News: महंगी हो गई ट्रेन के एसी3 इकानामी में यात्रा, अब इतने पैसे अतिरिक्त देने होंगे

ट्रेन नहीं तो वोट नहीं के नारे लगे तो रेलवे आया बैकफुट पर, गुजरात के अंचेली स्टेशन पर 5 ट्रेन के हॉल्ट किये बहाल

यूपी में टिकट को लेकर कहासुनी होने पर टीटीई ने फौजी को दे दिया ट्रेन से धक्का, कटे दोनों पैर

अब ट्रेनों में स्थानीय व्यंजनों का लुत्फ उठा सकेंगे यात्री, रेलवे ने IRCTC को मेन्यू में बदलाव करने की छूट दी

रेल यात्री ध्यान दें: बरौनी-लखनऊ से गुजरने वाली ट्रेन ढाई महीने रहेगी रद्द, सप्ताह में एक से दो दिन 4 ट्रेनें केंसिल

Leave a Reply