चीन में और उग्र हुआ कोविड प्रतिबंधों के खिलाफ प्रदर्शन, फिर सामने आए 40 हजार नये केस

चीन में और उग्र हुआ कोविड प्रतिबंधों के खिलाफ प्रदर्शन, फिर सामने आए 40 हजार नये केस

प्रेषित समय :11:44:14 AM / Mon, Nov 28th, 2022

बीजिंग. चीन में आज 40,347 कोरोना संक्रमण नए मामले दर्ज किए गए हैं. ये लगातार पांचवें दिन रिकॉर्ड केस आए हैं. इनमें से 3,822 लक्षण वाले थे और 36,525 बिना लक्षण वाले हैं. वहीं शी जिनपिंग की सरकार के खिलाफ लोगों का गुस्सा बढ़ता जा रहा है. लोग जीरो कोविड पॉलिसी की वजह से जबरदस्ती घरों में कैद करके रखे जाने से लोग परेशान हैं. चीन की राजधानी बीजिंग के बाद कई शहरों में विरोध प्रदर्शन उग्र हो गए हैं.

चीन की कम्युनिष्ठ पार्टी ने मीडिया और अभिव्यक्ति की स्वतंत्रता को कितनी गंभीर रूप से प्रतिबंधित किया गया है. सोशल मीडिया पर बहुत सारे वीडियोज वायरल हो रहे हैं. जिसमें लोगों का गुस्सा साफ नजर आ रहा है. एक दिन पहले ही यहां पर आग लगने के कारण 10 लोगों की मौत हो गई थी. लोगों ने आरोप लगाया था कि कोविड प्रतिबंधों के कारण रेस्क्यू नहीं हो पाया जिससे ये मौतें हुईं.

वहीं यूएस थिंक टैंक द काउंसिल ऑन फॉरेन रिलेशंस पर आधारित एक चीनी स्वास्थ्य नीति विशेषज्ञ यानज़ोंग हुआंग का कहना है कि हालांकि ऐसा कोई संकेत नहीं है कि चीनी सरकार अपनी शून्य-कोविड रणनीति को छोडऩे के लिए तैयार है. उरुमकी में पहले से ही कोविड प्रतिबंधों में कुछ ढील दी गई है, जहां शुक्रवार को विरोध प्रदर्शन हुए थे. लेकिन हुआंग का कहना है कि भले ही स्थानीय सरकारें कहीं और विरोध के जवाब में नीति को बदलने का फैसला करती हैं, फिर भी उन्हें देश भर में कोविड मामलों में तेजी से उछाल को रोकना होगा.

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

चीन में फिर लॉकडाउन; एक दिन में रिकॉर्ड 30 हजार से ज्यादा नए केस

चीन के हेनान प्रांत में स्थित एक फैक्ट्री में लगी भीषण आग में जलकर 36 की मौत, 2 लापता

चीन में कोरोना फैलने के कारण बैडमिंटन वर्ल्ड फेडरेशन ने वर्ल्ड टूर फाइनल्स हुआ शिफ्ट

अरुणाचल की सियांग नदी ने 5 साल बाद फिर बदला रंग, दहशत में लोग, चीन की साजिश की आशंका

भारत ने सीमा पर चीन से तल्खी के बीच अमेरिका समेत कई देशों के साथ करेगा सैन्य अभ्यास

Leave a Reply