अजब सर्वे के गजब नतीजे! इमोशनल मॉडल, रेवड़ी मॉडल या पेंशन मॉडल, कौनसा चलेगा?

अजब सर्वे के गजब नतीजे! इमोशनल मॉडल, रेवड़ी मॉडल या पेंशन मॉडल, कौनसा चलेगा?

प्रेषित समय :21:52:58 PM / Mon, Nov 28th, 2022

प्रदीप द्विवेदी. गुजरात में विधानसभा चुनाव के मद्देनजर बार-बार यह सवाल उछाला जा रहा था कि- राहुल गांधी गुजरात चुनाव प्रचार के लिए कब आ रहे हैं?
अब, राहुल गांधी गुजरात में आए और चुनाव प्रचार भी किया, तो दिलचस्प सर्वे आया है कि- क्या राहुल गांधी के प्रचार करने से गुजरात की हवा बदलेगी?
इस अजब सवाल का गजब नतीजा यह आया है कि.... सर्वे में 41 प्रतिशत लोगों ने कहा कि हां, राहुल गांधी के प्रचार से गुजरात की हवा बदल जाएगी, जबकि 59 प्रतिशत लोगों का मानना है कि राहुल गांधी के प्रचार करने से गुजरात की हवा नहीं बदलने वाली है!
प्रतिशत आंकड़ों के नजरिए से देखें तो ऐसा आभास होता है कि राहुल गांधी के गुजरात आने से कांग्रेस को बड़ा नुकसान हो गया है, जबकि.... विश्लेषण करें, तो इसका मतलब तो यही निकलता है कि- गुजरात में कांग्रेस की जो स्थिति थी, 41 प्रतिशत लोगों के हिसाब से राहुल गांधी के आने से उसमें फायदा होगा, जबकि 59 प्रतिशत लोगों के हिसाब से यथास्थिति बनी रहेगी, अर्थात.... नुकसान तो कुछ भी नहीं है?
इस बार गुजरात चुनाव में तीन मुद्दे बड़े चर्चा में हैं- बीजेपी का इमोशनल मॉडल, आप का रेवड़ी मॉडल और कांग्रेस का पेंशन मॉडल?
आप का रेवड़ी मॉडल, रेवड़ी मॉडल नाम देनेवालों को ही परेशान कर रहा है और बीजेपी को भी रेवड़ी मॉडल अपनाना पड़ रहा है, तो.... कांग्रेस के पुरानी पेंशन मॉडल ने बीजेपी को बड़ी टेंशन दे दी है, अलबत्ता, आप ने तो पुरानी पेंशन को हां करके राहत पाने की कोशिश की है!
देखना दिलचस्प होगा कि सर्वेवालों के नतीजे कितने सही निकलते हैं और गुजरात की जनता- इमोशनल मॉडल, रेवड़ी मॉडल या पेंशन मॉडल, में से कौनसा पसंद करती है?
अभिमनोजः क्या चुनाव में पाकिस्तान पार लगाएगा बीजेपी की नैय्या? पाकिस्तान हमारा देश नहीं चलाता... क्यों पतला हो रहा रुपया?
https://www.palpalindia.com/2022/11/27/New-Delhi-Gujarat-elections-Pakistan-political-entry-will-cross-BJPs-boat-news-in-hindi.html

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

केजरीवाल का बड़ा दावा : इस बार लिखकर दे रहा हूं, गुजरात में आप की सरकार बनेगी

अभिमनोजः गुजरात में बीजेपी की जीत आदमी पार्टी के भरोसे है?

अभिमनोजः गुजरात में पांच प्रतिशत वोट बदल सकते हैं पचास प्रतिशत सीटों के नतीजे?

गुजरात में PM मोदी की सुरक्षा में हुई सेंधमारी, रैली में नो फ्लाइंग जोन में उड़ाया ड्रोन, तीन गिरफ्तार

क्या गुजरात चुनाव में इस बार इमोशन अत्याचार काम नहीं आएगा?

गुजरात के नतीजों पर निर्भर है राजस्थान और मध्यप्रदेश में आम आदमी पार्टी का सियासी भविष्य!

Leave a Reply