अभिमनोजः गुजरात में बीजेपी की जीत आदमी पार्टी के भरोसे है?

अभिमनोजः गुजरात में बीजेपी की जीत आदमी पार्टी के भरोसे है?

प्रेषित समय :21:31:11 PM / Sat, Nov 26th, 2022

पल-पल इंडिया. गुजरात में विधानसभा चुनाव हो रहे हैं, 1 और 5 दिसंबर 2022 को मतदान है और 8 दिसंबर 2022 को नतीजे आएंगे, लेकिन नतीजे क्या होंगे, इसे लेकर राजनीतिक रहस्य बरकरार है?

वैसे तो गुजरात में बीजेपी की हालत 2017 के मुकाबले भी खराब है, लेकिन.... आम आदमी पार्टी की सक्रियता से मोदी टीम को सत्ता की सियासी संभावनाएं नजर आ रही हैं!
दरअसल, यह स्थापित करने की कोशिश की जा रही है कि आम आदमी पार्टी, कांग्रेस के वोट काटेगी और इसका अप्रत्यक्ष फायदा बीजेपी को मिलेगा, परन्तु बड़ा सवाल यह है कि- क्या वास्तव में ऐसा होगा?

दो प्रायोजित धारणाएं.... एक- आम आदमी पार्टी, कांग्रेस के वोट काटेगी और दो- आम आदमी पार्टी को दो-चार सीटें ही मिलेंगी?.... से अंततः कांग्रेस को ही फायदा होगा, क्योंकि जो मतदाता बीजेपी को हराना चाहते हैं, उन्हें समझ में आ जाएगा कि आम आदमी पार्टी को वोट देने का कोई फायदा नहीं है और इससे अप्रत्यक्ष बीजेपी को फायदा होगा!

सियासी सयानों का मानना है कि इस बार गुजरात विधानसभा चुनाव में न तो इमोशनल मुद्दे ज्यादा असरदार नजर आ हैं और न ही हिन्दू-मुस्लिम मुद्दा प्रभावी दिख रहा है, लिहाजा आम आदमी पार्टी ने कांग्रेस के वोट नहीं काटे और कांग्रेस अपने 2017 के वोट बचाने में कामयाब रही, तो इस बार गुजरात की सत्ता से बीजेपी की विदाई तय है?

गुजरात के नतीजों पर निर्भर है राजस्थान और मध्यप्रदेश में आम आदमी पार्टी का सियासी भविष्य!
https://palpalindia.com/2022/11/21/Gujarat-Assembly-Elections-Rajasthan-Madhya-Pradesh-Congress-BJP-Political-Equation-Aam-Aadmi-Party-news-in-hindi.html

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

गुजरात में PM मोदी की सुरक्षा में हुई सेंधमारी, रैली में नो फ्लाइंग जोन में उड़ाया ड्रोन, तीन गिरफ्तार

क्या गुजरात चुनाव में इस बार इमोशन अत्याचार काम नहीं आएगा?

गुजरात के नतीजों पर निर्भर है राजस्थान और मध्यप्रदेश में आम आदमी पार्टी का सियासी भविष्य!

पीएम मोदी ने सोमनाथ मंदिर में पूजा के बाद शुरू किया प्रचार, कहा- गुजरात को प्रगति की नई ऊंचाई पर ले जाना है

गुजरात में पर्यटन, कृषि और दुग्ध उद्योग के विकास से किसानों को लाभ मिला है: पीएम मोदी

Leave a Reply