FIFA World Cup 2022: क्रोएशिया से 4-1 से हारकर टूर्नामेंट से बाहर हुआ कनाडा

FIFA World Cup 2022: क्रोएशिया से 4-1 से हारकर टूर्नामेंट से बाहर हुआ कनाडा

प्रेषित समय :09:15:56 AM / Mon, Nov 28th, 2022

अल रेयान. कतर में खेले जा रहे फीफा विश्व कप 2022 के एक रोमांचक मुकाबले में क्रोएशिया ने कनाडा को 4-1 से हराकर दौड़ से बाहर कर दिया. वहीं इस मैच में कनाडा के स्टार अल्फोंसो डेविस ने फीफा विश्व कप 2022 का सबसे तेज गोल किया और अपनी टीम को 1-0 की बढ़त दिला दी, लेकिन वह अपनी टीम को बुरी हार से नहीं बचा सके. 

अल्फोंसो डेविस ने खेल शुरू होने के 68वें सेकंड में गोल कर दिया था, हालांकि क्रोएशिया ने मजबूत वापसी करते हुए आंद्रेज क्रैमारिच के दो गोल की मदद से रविवार को फीफा विश्व कप में मैच में कनाडा को 4-1 से हरा दिया. बायर्न म्यूनिख के स्टार अल्फोंसो डेविस ने विश्व कप में कनाडा के लिए खेल के 68वें अपना और कनाडा के लिए पहला और विश्व कप में सबसे तेज गोल दाग दिया. कनाडा की टीम 36 साल में पहली बार विश्व कप में खेल रही थी, लेकिन कतर में दो मैचों के बाद ही टूर्नामेंट से बाहर हो गयी.

अलफोंसो डेविस ने गेम शुरू हुआ और दूसरे ही मिनट में कनाडा के लिये विश्व कप का पहला गोल दागा और अपनी टीम को बढ़त दिला दी, शुरूआती मैच में मोरक्को से गोलरहित ड्रा खेलने वाली क्रोएशिया ने वापसी कर 4 गोल दाग दिये. वहीं रूस में 2018 विश्व कप की उप विजेता रही क्रोएशिया के लिये खलीफा अंतरराष्ट्रीय स्टेडियम में क्रैमारिच के अलावा मार्को लिवाजा और लोवरो माएर ने भी गोल किये. कप्तान लुका मौद्रिच टूर्नामेंट में अपने पहले गोल की तलाश में थे, लेकिन सफल नहीं हुए. यह संभवत: उनका अंतिम विश्व कप है.

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

फीफा विश्व कप: उद्घाटन मैच में इक्वाडोर ने कतर को दी मात, मेजबान टीम के नाम दर्ज हुआ शर्मनाक रिकॉर्ड

FIFA WORLD CUP: खिताब की दावेदार अर्जेंटीना को 49वें नंबर की टीम सऊदी अरब ने 2-1 से हराकर किया बड़ा उलटफेर

Fifa World Cup में बड़ा उलटफेर : मोरक्को ने बेल्जियम को हराया, 24 साल बाद जीता वर्ल्ड कप मैच

ग्रुप एफ मुकाबले में बेल्जियम ने कनाडा को 1-0 से हराया, गोलकीपर ने दिखाया शानदार खेल

Leave a Reply