UP News: फरार चल रहे सपा विधायक इरफान सोलंकी ने भाई के साथ किया समर्पण

UP News: फरार चल रहे सपा विधायक इरफान सोलंकी ने भाई के साथ किया समर्पण

प्रेषित समय :14:41:42 PM / Fri, Dec 2nd, 2022

कानपुर. उत्तर प्रदेश के कानपुर की एक महिला की झोपडी को जलाने और उसकी जमीन पर कब्जा करने के मामले में लंबे समय से फरार चल रहे सपा विधायक इरफान सोलंकी ने अपने भाई रिजवान के साथ पुलिस कमिश्नर ऑफिस में समर्पण कर दिया. उनके साथ उनकी पत्नी, सपा विधायक अमिताभ वाजपेयी और अन्य समर्थक भी मौजूद रहे. आत्म समर्पण के बाद सपा विधायक इरफान सोलंकी और उनके भाई को पुलिस लाइन ले जाया गया, जहां से उन्हें 2 बजे के करीब कोर्ट में पेश किया जाएगा.

बताया जा रहा है कि एक महिला की झोपडी को जलाने और जमीन पर कब्जे के मामले में इरफान और उनके भाई की तलाश कर रही थी. इरफान पर आईपीसी की धारा 420, 467, 468 और 120 सहित अन्य धाराओं पर मामला दर्ज किया गया है. कानपुर पुलिस कई राज्यों में उनकी गिरफ्तारी की कोशिश कर रही थी, लेकिन आज इरफान सोलंकी ने खुद कमिश्नर ऑफिस पहुंचकर समर्थण कर दिया.

डीसीपी ने बताया कि इरफान सोलंकी और उनके भाई रिजवान सोलंकी की पुलिस काफी दिनों से तलाश कर रही थी. उनके खिलाफ गैर जमानती वारंट भी जारी था. पुलिस के दबाव के बाद आज उन्होंने कमिश्नर ऑफिस में सरेंडर कर दिया. जिसके बाद उन्हें गिरफ्तार कर लिया गया है. दोनों से पुलिस लाइन में पूछताछ की जा रही है कि फरार के दौरान वे कहां-कहां छिपे थे इसकी जानकारी ली जा रही है. अगर जरुरत पड़ी से कोर्ट से दोनों को रिमांड पर भी लिया जाएगा.

गौतलब है कि बीते 8 नवंबर को इरफान सोलंकी और रिजवान के खिलाफ एक महिला ने उसकी जमीन पर कब्ज़ा करने की नियत से झोपड़ी जलाने का मामला दर्ज करवाया था. पीडि़ता फातिमा का आरोप है कि उसके पास पॉश डिफेंस कॉलोनी में 535 वर्ग गज का एक प्लॉट है, जहां वह 1986 से रह रही थी. विधायक और उसके भाई ने उसकी लगभग 200 वर्ग गज जमीन हड़प ली थी. इस मामले में ही पुलिस सपा विधायक की तलाश में जुटी थी.

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

यूपी में मोतियाबिंद के मुफ्त ऑपरेशन के चक्कर में छह मरीजों ने गंवाई रोशनी, कई लोगों की आंखें सड़ीं

यूपी में टिकट को लेकर कहासुनी होने पर टीटीई ने फौजी को दे दिया ट्रेन से धक्का, कटे दोनों पैर

UP Anganwadi Bharti : यूपी में आंगनबाड़ी के 50,000 से अधिक पदों पर भर्ती

यूपी: सपा नेता आजम खान की विधायकी रद्द, विधानसभा स्पीकर सतीश महाना ने जारी किए आदेश

यूपी के इटावा में आगरा-लखनऊ एक्सप्रेसवे पर कंटेनर से टकराई बस, हादसे में 4 यात्रियों की मौत

Leave a Reply