Money Laundering मामले में सीएम बघेल की उप सचिव सौम्या चौरसिया को ईडी ने किया गिरफ्तार

Money Laundering मामले में सीएम बघेल की उप सचिव सौम्या चौरसिया को ईडी ने किया गिरफ्तार

प्रेषित समय :18:56:35 PM / Fri, Dec 2nd, 2022

रायपुर. छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल के ऑफिस में उप सचिव पद पर तैनात सौम्या चौरसिया को प्रवर्तन निदेशालय ने शुक्रवार को गिरफ्तार कर लिया है. पिछले दो महीनों में कई बार एजेंसियों ने सौम्या चौरसिया से पूछताछ की थी. मीडिया रिपोर्ट के अनुसार ईडी ने आयकर विभाग की एफआईआर के आधार पर मनी लॉन्ड्रिंग की जांच शुरू की थी. सूत्रों का कहना है कि ईडी मुख्य सरगना, इस घोटाले को अंजाम देने वाले वरिष्ठ अधिकारियों की भूमिका और अवैध आय के लाभार्थियों सहित इस साजिश के पूरे पहलू की जांच कर रहा है.

बताया जा रहा है मिक मुख्यमंत्री भूपेश बघेल के ऑफिस में उप सचिव पद पर तैनात सौम्या चौरसिया अवैध खनन मामले में केंद्रीय एजेंसियों के रडार पर थीं. ईडी से पहले आयकर विभाग ने उनसे जुड़ी संपत्तियों पर छापा मारा था. वहीं अब कोयला एक्सटॉर्शन मामले में ईडी की तरफ से पूछताछ के लिए बुलाए जाने के बाद उन्हें गिरफ्तार कर लिया गया है.

सूत्रों ने बताया कि केंद्रीय जांच एजेंसियां पिछले दो महीनों में सौम्या से कई बार पूछताछ कर चुकी है. इससे पहले ईडी ने एक घोटाले के सिलसिले में तलाशी अभियान चलाया और मनी लॉन्ड्रिंग रोकथाम अधिनियम 2002 के तहत गिरफ्तारियां कीं. इसमें एक कार्टेल द्वारा छत्तीसगढ़ में ले जाए जाने वाले प्रत्येक टन कोयले के लिए कथित रूप से 25 रुपये प्रति टन की अवैध उगाही की गई थी.

वहीं छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने केंद्रीय जांच एजेंसियों को कई बार चेतावनियां जारी कीं और उन पर अधिकारियों को डराने-धमकाने का आरोप लगाया. उन्होंने कहा कि ईडी और आईटी अधिकारियों के हिंसा का सहारा लेने की शिकायतें उनके पास पहुंच रही हैं और यह अस्वीकार्य है.

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

Chhatisgarh News: गोधन न्याय योजना के हितग्राहियों के खातों में सीएम भूपेश बघेल ने ट्रांसफर की राशि

CG News: CM भूपेश बघेल ने 25 नई तहसीलों का उद्घाटन किया, बढ़कर हुई 227 तहसीलें अभी और बनेंगी

सीएम भूपेश बघेल का बीजेपी पर तंज, बोले- वह अकेले नहीं लड़ती है, ईडी जैसी केंद्रीय एजेंसी के साथ होती हैं

छत्तीसगढ़: भूपेश बघेल कैबिनेट का निर्णय 12489 पदों पर होगी शिक्षकों की भर्ती, अलग-अलग होंगे एसटी, एससी और ओबीसी के विभाग

CG में जल्द ED-IT की होगी छापामारी, सीएम भूपेश बघेल बोले- झारखंड के विधायकों को रुकवाया, इसलिए पड़ेगी रेड

Leave a Reply