CG News: CM भूपेश बघेल ने 25 नई तहसीलों का उद्घाटन किया, बढ़कर हुई 227 तहसीलें अभी और बनेंगी

CG News: CM भूपेश बघेल ने 25 नई तहसीलों का उद्घाटन किया, बढ़कर हुई 227 तहसीलें अभी और बनेंगी

प्रेषित समय :19:14:18 PM / Mon, Oct 17th, 2022

रायपुर. छत्तीसगढ़ में अब से तहसीलों की संख्या बढ़कर 227 हो गई है. मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने सोमवार को 25 नई तहसीलों का वर्चुअल उद्घाटन किया. इसके साथ ही 10 नये अनुविभागों का भी उद्घाटन किया गया. अब प्रदेश में अनुविभागीय राजस्व कार्यालयों की संख्या 108 हो गई है.

मुख्यमंत्री निवास में आयोजित समारोह में मुख्यमंत्री ने 25 नवीन तहसीलों मंदिरहसौद, धरसींवा, बेलरगांव, कोमाखान, सोनाखान, टुण्डरा, अमलीपदर, बेलतरा, जरहागांव, दीपका, मुकड़ेगा, कोटाडोल, पोड़ी (बचरा), औंधी, खडग़ांव, साल्हेवारा, लालबहादुर नगर, मर्री बंगला (देवरी), देवकर, भिंभौरी, नानगुर, भानपुरी, तोंगपाल, मर्दापाल, धनोरा का उद्घाटन किया. इन तहसीलों के उद्घाटन के बाद प्रदेश में तहसीलों की संख्या बढ़कर 227 हो जाएगी. मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने स्वतंत्रता दिवस के भाषण में नई तहसीलों के गठन की घोषणा की थी. बाद में कुछ और जगहों पर तहसीलों की घोषणा हुई. कुछ उप तहसीलों को तहसील बनाया गया. अभी कबीरधाम जिले में ही तीन नई तहसीलों के गठन की प्रक्रिया चल रही है. इसमें कुकदूर, कुंडा और पिपरिया शामिल है. इनके गठन के बाद तहसीलों की सह संख्या 230 हो जाएगी.

इन अनुविभागों का भी उद्घाटन हुआ

कार्यक्रम में मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने नये अनुविभाग तिल्दा नेवरा, बागबाहरा, मालखरौदा, धमधा, बलरामपुर, राजपुर, भरतपुर, खडग़वां, भोपालपट्नम और भैरमगढ़ का उद्घाटन किया. इन अनुविभागों के उद्घाटन के बाद प्रदेश में ऐसे अनुविभागों की संख्या 108 हो गई है.

मुख्यमंत्री बोले इससे विकास की रफ्तार तेज होगी

उद्घाटन के दौरान मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने कहा, नये अनुविभाग एवं तहसीलों की स्थापना से राज्य के सभी नागरिकों को लाभ पहुंचेगा. इससे सरकारी योजनाओं के सुचारू रूप से क्रियान्वयन एवं प्रशासकीय कामकाज में कसावट लाने में सुविधा होगी. सरकार की योजनाएं एवं मूलभूत सुविधाएं आम जनता को आसानी से उपलब्ध होगी. विकास की रफ्तार भी बढ़ेगी.

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

छत्तीसगढ़: दीवाली से पहले राज्य के कर्मचारियों को मिला बड़ा तोहफा, 5 प्रतिशत बढ़ा महंगाई भत्ता

Earthquake: छत्तीसगढ़ के अंबिकापुर में भूकंप से डोली धरती, रिक्टर पैमाने पर 4.8 रही तीव्रता

ED ने फिर छत्तीसगढ़ के कोरबा-रायगढ़ कलेक्ट्रेट में छापे मारे, सख्त पहरे के बीच जांच जारी

छत्तीसगढ़ में ईडी की बड़ी कार्यवाही, सीएम बघेल के करीबी अधिकारियों के घर छापेमारी

छत्तीसगढ़: सीएम बघेल ने कलेक्टर-एसपी कांफ्रेंस में कहा, महिला एवं बच्चों से सम्बंधित अपराधों पर पुलिस दिखाए सख्ती

Leave a Reply