बांग्लादेश ने रोमांचक मुकाबले में भारत को एक विकेट से हराया, सीरीज में बनाई बढ़त

बांग्लादेश ने रोमांचक मुकाबले में भारत को एक विकेट से हराया, सीरीज में बनाई बढ़त

प्रेषित समय :19:59:54 PM / Sun, Dec 4th, 2022

दिल्ली. भारतीय क्रिकेट टीम को बांग्लादेश ने तीन मैचों की सीरीज के पहले वनडे मैच में 1 विकेट से हराकर रोमांचक जीत हासिल की. इसके साथ ही बांग्लादेश की टीम ने सीरीज में 1-0 की बढ़त बना ली. इससे पहले भारत ने पहले बल्लेबाजी करते हुए केएल राहुल के अर्धशतक के दम पर 41.2 ओवर में बड़ी मुश्किल से 186 रन का स्कोर खड़ा किया. मिराज ने 38 रन की पारी खेल 46वें ओवर में बांग्लादेश को जीत दिलाई.

भारत से मिले 187 रन के लक्ष्य का पीछा करने उतरी मेजबान टीम की बल्लेबाज अच्छी नहीं रही लेकिन आखिरी विकेट की साझेदारी ने पूरे मैच का हाल बदल दिया. 136 रन के स्कोर पर 9वां विकेट गंवाने के बाद बांग्लादेश की टीम ने जब लगभग उम्मीदें छोड़ दी थी तब मेहदी हसन मिराज ने मुस्तफिजुर रहमान के साथ मिलकर मैच का रुख मोड़ दिया. एक छोर पर उन्होंने शॉट्स लगाते हुए मैच को पहले करीब पहुंचाया और फिर मैच को बांग्लादेश की झोली में डाल दिया. 39 गेंद पर मिराज ने 4 चौके और 2 छक्के के दम पर 38 रन की पारी खेल टीम को यादगार जीत दिलाई.

इससे पहले बल्लेबाजी करने उतरी टीम इंडिया की शुरुआत बेहद खराब रही थी. बांग्लादेश के गेंदबाज शाकिब अल हसन ने एक के बाद एक पांच बड़े विकेट लेकर भारत को बैकफुट पर धकेल दिया. ओपनर शिखर धवन और रोहित शर्मा जल्दी आउट होकर वापस लौटे. इसके बाद विराट कोहली और श्रेयस अय्यर भी अपना विकेट गंवा बैठे. 92 रन पर 4 विकेट गंवाने के बाद राहुल ने जुझारू पारी खेल टीम को मुश्किल से निकाला. 70 गेंद पर उन्होंने 5 चौके और 4 छक्के की मदद से 73 रन की पारी खेल स्कोर को 186 तक पहुंचाने में अहम भूमिका निभाई.

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

बारिश के कारण रद्द हुआ भारत और न्यूजीलैंड के बीच खेला जा रहा दूसरा वनडे

KBC-14: जबलपुर से पहुंचे कंटेस्टेंट ने अमिताभ बच्चन को कहा खड़ूस, बिग हुए दुखी, बोले-मुझे नहीं खेलना, फिर यह हुआ

ग्रुप एफ मुकाबले में बेल्जियम ने कनाडा को 1-0 से हराया, गोलकीपर ने दिखाया शानदार खेल

Leave a Reply