बारिश के कारण रद्द हुआ भारत और न्यूजीलैंड के बीच खेला जा रहा दूसरा वनडे

बारिश के कारण रद्द हुआ भारत और न्यूजीलैंड के बीच खेला जा रहा दूसरा वनडे

प्रेषित समय :14:33:15 PM / Sun, Nov 27th, 2022

हैमिल्टन. हैमिल्टन में भारत और न्यूजीलैंड के बीच खेला जा रहा दूसरा वनडे क्रिकेट मैच बारिश के चलते 12.5 ओवर फेंके जाने के बाद रद्द कर दिया गया. टॉस हारकर भारतीय टीम पहले बल्लेबाजी करने मैदान पर उतरी थी, जहां टीम इंडिया ने मुकाबला रद्द होने से पहले 1 विकेट के नुकसान पर 89 रन बना लिए थे. वहीं बारिश के कारण मुकाबले के ओवर भी घटा दिए गए थे. टीम इंडिया के ओपनर शिखर धवन और शुभमन गिल की ओपनिंग जोड़ी ने 4.5 ओवर में 22 रन बना लिए थे, मगर इसके बाद बारिश ने अपना खेल दिखाया और खिलाडिय़ों को ड्रेसिंग रूम में वापस लौटना पड़ गया. इसके बाद मुकाबला फिर से शुरू हुआ और खेल 29-29 ओवर का कर दिया गया.

भारत और न्यूजीलैंड के बीच दूसरा वनडे मैच बारिश की भेंट चढ़ गया. हैमिल्टन के मौसम ने मुकाबला 12.5 ओवर से आगे बढऩे ही नहीं दिया. टॉस हारकर भारतीय टीम पहले बल्लेबाजी करने मैदान पर उतरी थी, जहां भारत ने मुकाबला रद्द होने से पहले 1 विकेट के नुकसान पर 89 रन बना लिए थे. बारिश के कारण मुकाबले के ओवर भी घटा दिए गए थे. दरअसल शिखर धवन और शुभमन गिल की ओपनिंग जोड़ी ने 4.5 ओवर में 22 रन बना लिए थे, मगर इसके बाद बारिश ने अपना खेल दिखाया और खिलाडिय़ों को ड्रेसिंग रूम में वापस लौटना पड़ गया. इसके बाद मुकाबला फिर से शुरू हुआ और खेल 29-29 ओवर का कर दिया गया.

दूसरी बार मुकाबले शुरू होने के बाद धवन 3 रन बनाकर ही आउट हो गए. इसके बाद गिल और सूर्यकुमार यादव ने भारतीय पारी को आगे बढ़ाया. गिल 45 रन और सूयाज़् 34 रन पर नाबाद रहे. दोनों शानदार बल्लेबाजी कर रहे थे, मगर फिर से बारिश हो गई और काफी इंतजार के बाद मुकाबले को रद्द करने का फैसला लिया गया.

ऑकलैंड में खेला गया सीरीज का पहला मैच न्यूजीलैंड ने 7 विकेट से जीता था और सीरीज में 1-0 की बढ़त हासिल कर ली थी. भारत के पास हैमिल्टन में सीरीज में बराबरी करने का मौका था, मगर बारिश ने उसका इंतजार बढ़ा दिया. बीच में बारिश कुछ देर में लिए थमी, जिसके बाद मुकाबला 29-29 ओवर का कर दिया गया था, मगर गिल और धवन अपनी पारी को आगे बढ़ाते, इससे पहले बारिश फिर से शुरू हो गई.

इस मुकाबले से ये तो साफ हो गया है कि शिखर धवन की अगुआई वाली टीम के पास अब सीरीज में जीत हासिल करने का मौका नहीं बचा, मगर उसके पास सीरीज में हार टालने का अभी भी मौका है, मगर इस मुकाबले के धुलने से टीम पर दबाव भी बढ़ गया है.

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

CRIME: क्रिकेट बैट मार-मार कर मां की नृशंस हत्या, शादी कराने के लिए जिद कर रहा था कलयुगी बेटा

Jabalpur News: टी 20 वल्र्ड कप क्रिकेट मैच पर सट्टा के दांव लिख रहा सटोरिया विक्की अग्रवाल गिरफ्तार, 3 लाख रुपए जब्त

BCCI का बड़ा फैसला: मिटा भेदभाव, महिला क्रिकेटर के लिए समान वेतन की पॉलिसी लागू

पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड की धमकी पर खेल मंत्री ने कहा- भारत को किसी की सुनने की जरूरत नहीं

राज्य स्तरीय राजीव गांधी ग्रामीण ओलम्पिक खेल: बांसवाड़ा ने टेनिस बॉल क्रिकेट में जीता कांस्य पदक!

Leave a Reply