गुजरात : चुनाव के सेकेंड फेज में 58.68% मतदान, ग्रामीण इलाकों में आंकड़ा और बेहतर

गुजरात : चुनाव के सेकेंड फेज में 58.68% मतदान, ग्रामीण इलाकों में आंकड़ा और बेहतर

प्रेषित समय :19:32:53 PM / Mon, Dec 5th, 2022

अहमदाबाद/नई दिल्ली. गुजरात विधानसभा चुनाव 2022 के लिए आज दूसरे चरण की वोटिंग भी शाम 5 बजे खत्म हो गई. चुनाव के इस फेज में 14 जिलों की 93 सीटों के लिए सोमवार सुबह आठ बजे मतदान शुरू हुआ था. शाम 5 बजे तक के आंकड़ों के अनुसार 58.68 प्रतिशत वोट पड़े. हालांकि अभी फाइनल प्रतिशत आना बाकी है, क्योंकि मतदान केंद्रों में एंट्री बंद हो गई है, लेकिन कैंपस के अंदर मौजूद लोगों की वोटिंग जारी है.

औसत की बात करें तो सबसे ज्यादा 65.84 प्रतिशत मतदान साबरकांठा में और सबसे कम 53.16 प्रतिशत मतदान अहमदाबाद में दर्ज किया गया. दूसरे फेज में 833 कैंडिडेट्स मैदान में हैं. फर्स्ट फेज की तरह सेकेंड फेज में भी शहरों की तुलना में ग्रामीण इलाकों में वोटिंग का प्रतिशत ज्यादा रहा है.

व्हीलचेयर से बूथ पहुंचीं हीराबा

पीएम नरेंद्र मोदी की मां हीराबा मतदान के लिए व्हीलचेयर से पोलिंग बूथ तक पहुंचीं. 80 वर्ष से ज्यादा और अस्वस्थ सीनियर सिटिजंस के लिए घर से ही मतदान करने की सुविधा दी गई थी. इसके बावजूद 100 की हो चुकीं हीराबा खुद बूथ तक पहुंचीं और मतदान कर उन लोगों को संदेश दिया, जो आलस के चलते मतदान करने नहीं जाते.

बूथ में पीएम ने अपनी बारी का इंतजार किया

पीएम मोदी ने अहमदाबाद के राणिप इलाके में बने पोलिंग बूथ में मतदान किया. पीएम जब मतदान करने राणिप पहुंचे तो ढोल-नगाड़ों से उनका स्वागत किया गया. वहीं, पोलिंग बूथ में मतपेटी के पास एक महिला खड़ी थी तो उन्होंने अपनी बारी का इंतजार भी किया. वोटिंग के बाद पीएम ने बाहर आकर स्याही का निशान भी दिखाया. इस दौरान चारों तरफ मोदी-मोदी के नारे गूंजने लगे. गृहमंत्री अमित शाह ने परिवार के साथ सुबह 10.45 बजे अहमदाबाद के नारणपुरा में मतदान किया.

कांग्रेस ने पीएम मोदी पर वोटिंग से पहले प्रचार का आरोप लगाया

कांग्रेस ने पीएम मोदी पर वोट डालने से पहले रोड शो करने का आरोप लगाया है. कांग्रेस नेता पवन खेड़ा ने कहा कि गुजरात चुनाव के दूसरे चरण की वोटिंग में पीएम मोदी अहमदाबाद में वोट डालने गए, लेकिन उससे पहले 2.5 घंटे का रोड शो किया. चुनाव आयोग की क्या मजबूरी थी कि वह इस रोड शो पर खामोश है. ऐसा लगता है कि आयोग जानबूझकर दबाव में है.

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

अभिमनोजः गुजरात के शहरों में मतदाताओं की उदासीनता किसकी नींद उड़ा रही है?

EVM में कैद हुआ उम्मीदवारों का भाग्य: गुजरात में पहले चरण में हुआ 56.88 प्रतिशत मतदान

Gujarat Chunav : गुजरात में पहले चरण की 89 सीटों पर वोटिंग जारी, सुरक्षा के कड़े इंतजाम

Leave a Reply