टीम इंडिया को बंगलादेश से पहले वनडे की हार के बाद लगा एक और बड़ा झटका, आईसीसी ने ठोंका बड़ा जुर्माना

टीम इंडिया को बंगलादेश से पहले वनडे की हार के बाद लगा एक और बड़ा झटका, आईसीसी ने ठोंका बड़ा जुर्माना

प्रेषित समय :17:51:04 PM / Mon, Dec 5th, 2022

नई दिल्ली. भारत और बांग्लादेश के बीच तीन मैचों की वनडे सीरीज के पहले मैच में टीम इंडिया को 1 विकेट से हार का सामना करना पड़ा. बांग्लादेश दौरे के पहले ही मैच में मिली हार के बाद टीम इंडिया को एक और बड़ा झटका लगा है. टीम इंडिया पर धीमी ओवर गति को लेकर मैच फीस का 80 प्रतिशत जुर्माना लगाया गया है.
मैच रेफरी के आईसीसी एलीट पैनल के रंजन मदुगले ने निर्धारित समय को ध्यान में रखने के बाद भारत को लक्ष्य से 4 ओवर कम होने का फैसला सुनाया. खिलाडिय़ों और खिलाड़ी समर्थक कर्मियों के लिए आईसीसी की आचार संहिता के अनुच्छेद 2.22 के अनुसार, जो न्यूनतम ओवर-रेट अपराधों से संबंधित है, प्रत्येक ओवर पर उनकी मैच फीस का 20 प्रतिशत जुर्माना लगाया जाता है, जब उनकी टीम निर्धारित समय में गेंदबाजी करने में विफल रहती है.

कप्तान रोहित ने मानी अपनी गलती

भारत के कप्तान रोहित शर्मा को अपराध के लिए दोषी ठहराया गया, जिसमें उन्होंने अपनी गलती मान ली, इसलिए औपचारिक सुनवाई की कोई आवश्यकता नहीं थी. मैदानी अंपायर माइकल गफ और तनवीर अहमद, तीसरे अंपायर शरफुद्दौला इब्ने शाहिद और चौथे अंपायर गाजी सोहेल ने आरोप लगाया था.

टीम इंडिया सीरीज में 0-1 से पीछे

दोनों टीमों के बीच खेले गए पहले वनडे में बांग्लादेश ने टॉस जीतकर टीम इंडिया को पहले बल्लेबाजी का न्योता दिया था. लेकिन टीम इंडिया की बल्लेबाजी पूरी तरह फ्लॉप रही और 41.2 ओवर में ही 186 रन बनाकर ढेर हो गई. इस टारगेट का पीछा करते हुए बांग्लादेश ने 136 रन पर ही 9 विकेट गंवा दिए थे, लेकिन 10वें विकेट के लिए मेहदी हसन और मुस्तफिजुर रहमान ने अर्धशतकीय साझेदारी कर टीम इंडिया से जीत छीन ली. अब तीन मैचों की सीरीज का दूसरा मैच 7 दिसंबर को खेला जाएगा. 

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

रामपुर विस उपचुनाव में आजम खान खेल रहे इमोशनल कार्ड

बारिश के कारण रद्द हुआ भारत और न्यूजीलैंड के बीच खेला जा रहा दूसरा वनडे

ग्रुप एफ मुकाबले में बेल्जियम ने कनाडा को 1-0 से हराया, गोलकीपर ने दिखाया शानदार खेल

Leave a Reply